WC 2023: हम शुभमन गिल को उबरने…, भावुक हो गए कप्तान रोहित शर्मा, जानिए क्या कहा रोहित शर्मा ने

वनडे वर्ल्ड कप 2023 की डंका बज चुकी है पहले मुकाबले काफी रोमांचक था अब सभी की निगाहें कल के मुकाबले पर रहेगी भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप के शुरुआती मैच से पहले टीम इंडिया के लिए चिंताएं बढ़ गई है।

भारतीय क्रिकेट टीम के खतरनाक युवा इनफॉर्म बल्लेबाज शुभमन गिल की तबीयत काफी खराब है आशंका है कि वह डेंगू से प्रीत है इस परिस्थिति में इनको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को होने वाले मुकाबले में खेलना संदिग्ध हो गया है।

इस बात की जानकारी बीसीसीआई के द्वारा दी गई है हालांकि उनके स्वास्थ्य संबंधित कुछ विशेष जानकारी नहीं दी गई है लेकिन टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ अभी भी गिल पर भरोसा रख रहे हैं क्योंकि इनका कहना है मुकाबले में अभी 36 घंटे बाकी है।

शुभ्मन गिल(Shubman Gill)को लेकर भावुक हो गए कप्तान रोहित शर्मा(Rohit Sharma)

हाल ही में वनडे मुकाबले में भारत के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज सुभमन गिल कथित तौर पर तेज बुखार से पीड़ित है और उनकी अनुपस्थित भारतीय टीम को जरूर खिलेगी।

इसी बीच भारतीय टीम के अनुभवी कप्तान रोहित शर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए गिल को लेकर भावुक हो गए हैं इन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा है “हम शुभ्मन गिल को उबरने का पूरा मौका देंगे. उन्हें अभी भी बाहर नहीं किया गया है.”

जल्द रिकवरी करने की सभी कर रहे हैं दुआ

भारतीय टीम को गिल पर काफी उम्मीद है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी अनुपस्थिति भारतीय टीम के लिए चिंताजनक विषय है हालांकि गिल विश्व कप के कुछ ही मैच नहीं खेल सकेंगे क्योंकि डेंगू से उभरने में लगभग 7 से 10 दिन का समय लगते हैं।

यदि प्लेटलेट काउंट होने में ज्यादा गिरावट आ रही है तो ठीक होने में अधिक समय लग सकता है लेकिन यदि रिकवरी होने में अधिक समय लगता है तो अफगानिस्तान और पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेंगे।

राहुल द्रविड़ ने शुक्रवार को बताया था कि गिल का तबीयत पहले से बेहतर है और सुधार महसूस कर रहे हैं मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है और उनकी हालत बेहतर धीरे-धीरे हो रही है। लेकिन लेकिन बीसीसीआई के एक सूत्र के मुताबिक गिल की तबीयत सही नहीं है और वह वर्ल्ड कप के काम से काम पहले का दो मुकाबले खेलने की स्थिति में भी नहीं है।

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport