IND Vs AFG: शुभ्मन गिल अस्पताल में हुए भर्ती, अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए तैयार है भारतीय टीम, कल दोनों टीम के बीच होगा महासंग्राम

IND Vs AFG Shubman Gill health Update  : वनडे वर्ल्ड कप 2023 अगाज काफी धूमधाम से हुआ है अभी तक जितने भी मुकाबले हुए हैं लगभग सभी मुकाबले काफी रोमांचक रहा है भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 के पहले मुकाबले को जीत चुके हैं अब 11 अक्टूबर को दूसरा मुकाबला खेलने के लिए भी तैयार हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले मुकाबले हारने वाली अफगानिस्तान टीम भारत से दूसरा मुकाबला खेलने के लिए तैयार है और भारतीय टीम से टक्कर लेना अफगानिस्तान की टीम के लिए बहुत बड़ी चुनौती है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध भारतीय गेंदबाजों का जो प्रदर्शन रहा है उसे देखते हुए अफगानिस्तान टीम को भारत के विरुद्ध मुकाबला जीतना मुश्किल है।

वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया टीम को 8 अक्टूबर को भारतीय टीम काफी प्रभावित किया और मुकाबला को अपने पक्ष में कर लिया है अब भारतीय टीम बेहतरीन अंदाज के साथ अपने दूसरे मुकाबले अफगानिस्तान के लिए तैयार है।

अफगानिस्तान के खिलाफ हुंकार भरेंगे भारतीय टीम

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम मंगलवार शाम 6:00 बजे से नेट अभ्यास करेगी वहीं अफगानिस्तान की टीम पहले से ही दिल्ली उतर चुकी है और उसके तमाम खिलाड़ी ने सोमवार के शाम को अभ्यास भी किया है।

भारतीय टीम के लिए भी बहुत बड़ी चुनौती हो सकती है शीर्ष क्रम के बल्लेबाज को बेहतर प्रदर्शन करना होगा क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध मुकाबले में केवल दो रन पर भारत के तीन शीर्ष क्रम के बल्लेबाज पेवेलियन लौट गए थे।

इधर अफगानिस्तान टीम को भी भारत से नैया पार करना बेहद मुश्किल होगा बांग्लादेश के विरुद्ध पहले मुकाबले में बुरी तरह अफगानिस्तान की टीम की हार हुई थी क्योंकि बांग्लादेश के स्पिनर के सामने गुरबाज के अलावा सभी अफगानिस्तान बल्लेबाज फ्लॉप रहे।

भारतीय गेंदबाज ने जिस तरह से अपना प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के लिए दिखाया है यह अफगानिस्तान के लिए बहुत बड़ी चुनौती हो सकती है खास करके कुलदीप यादव अश्विन और रविंद्र जडेजा ने जिस अंदाज में गेंदबाजी कर रहे थे यह गेंदबाज अफगानिस्तान के लिए काल साबित हो सकता है।

अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेंगे शुभ्मन गिल(Shubman Gill)

भारतीय टीम के सुपरस्टार ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल अभी हॉस्पिटल में भर्ती है भारतीय टीम बगैर सुभमन गिल यहां पहुंच चुकी है कहा जाता है कि गिल अभी डेंगू से पीड़ित है और फिलहाल चेन्नई में ही है।

अस्पताल में इनको भर्ती कराया गया है और बीसीसीआई के डॉक्टर लगातार इनके संपर्क में है गिल ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध भी मुकाबला नहीं खेले थे और बीसीसीआई ने बताया है कि यह दिल्ली भी नहीं आए हैं अभी फिलहाल बीसीसीआई की निगरानी में चेन्नई मे है।

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport