एशियन गेम्स के लिए मजबूत भारतीय टीम हुई रवाना, शिखर धवन करेंगे कप्तानी तो ऋतुराज गायकबाड़, रिंकू समेत यशस्वी जैसवाल जैसे खिलाड़ियों को मौका

भारतीय क्रिकेट टीम इस बार आईसीसी विश्वकप की तैयारी में लग गई है जहाँ बीसीसीआई ही इस बार का विश्वकप आयोजित कर रही है। बीसीसीआई ने पिछले बार 2011 में आईसीसी विश्वकप होस्ट किया था और इस विश्वकप में भारतीय टीम को जीत प्राप्त हुई थी जिस कारण पुरे देश में ख़ुशी थी।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस बार बीसीसीआई कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहेगी और इस बार वो खिताब जीतने का पूरा प्रयास करेगी। इस विश्वकप में भारतीय टीम अपने बेस्ट प्लेयिंग 11 को उतारेगी लेकिन इसी समय एशियन गेम्स भी होने जा रहा है और इसके लिए भी बीसीसीआई एक महिला और पुरुष टीम भेजने वाली है।

एशियन गेम्स में बीसीसीआई के द्वारा बी टीम :

इस एशियन गेम्स के दौरान भारतीय टीम आईसीसी विश्व’कप खेलते हुए नजर आने वाली है और इस विश्वकप में भारतीय टीम सरे प्रमुख खिलाडियों को भेजेगी। इसी कारण चाइना में होने वाले विश्वकप के लिए भारतीय बोर्ड एक तरीके से अपने पुरुष टीम में बी स्ट्रिंग स्क्वाड को चुनने वाला है।

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) करेंगे टीम की कप्तानी :

इस एशियन गेम्स में सभी प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिथि के कारण टीम एक तरीके से युवा और दरकिनार खिलाड़ी को मौका देने वाली है। इसी कारण इस टीम का नेतृत्व शिखर धवन करने वाले है। पिछले बार भी जब भारतीय टीम ने एक समय पर दो मुकाबले खेले थे तब शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने ही टीम को लीड किया था।

भारतीय टीम इस स्क्वाड में काफी युवा या वनडे टीम में रेगुलर नही चल रहे खिलाड़ी को चुना जाएगा जैसे की अजिंक्य रहाणे और यशस्वी जैसवाल जैसे युवा खिलाड़ी। इसी के साथ काफी सारे तेज़ गेंदबाजों को भी इस टीम में मौक़ा मिलने वाला है।

भारत की संभावित स्क्वाड :

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) (कप्तान), तिलक वर्मा, यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अजिंक्य रहाणे, रिंकू सिंह, विजय शंकर, रवि बिश्नोई, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, आकाश मधवाल, मुकेश कुमार।

Leave a Comment

Priyanshu Kumar, a seasoned cricket author, brings five years of experience, delivering captivating insights and engaging narratives to cricket enthusiasts.