अजिंक्य रहाणे को नया उपकप्तान बनाए जाने पर भड़के भारत जे पूर्व दिग्गज खिलाड़ी, शुभमन गिल को बताया सही दावेदार

भारतीय क्रिकेट टीम को अभी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है और ये एक काफी बड़ी हार थी क्यूंकि ऑस्ट्रेलिया ने काफी आसानी से हरा दिया था। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये लगातर भारत की दूसरी हार थी क्यूंकि पिछले फाइनल में भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

इस हार के बाद भारतीय टीम समेत उनके सेलेक्टर की भी काफी ज्यादा आलोचना हुई थी क्यूंकि टीम ने काफी गलती भी की थी। इसी कारण अब अगले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए फैन्स और एक्सपर्ट एक द्वारा काफी बदलाब की मांग की जा रही है। वेस्टइंडीज दौरे के लिए टेस्ट टीम में कुछ छोटे कदम उठाए गए है।

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को उपकप्तान बनाने पर भड़का भारत का लेजेंड खिलाड़ी :

भारतीय टीम ने इस वेस्टइंडीज दौरे के लिए चेतेश्वर पुजारा को टेस्ट टीम से ड्रॉप कर दिया है वही इसी के साथ इस टीम में यशस्वी जैसवाल को मौक़ा मिला है। वही अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को वापिस से टेस्ट टीम का उपकप्तान बना दिया गया है। उनके उपकप्तान बनाए जाने के कारण अभी भारत के पूर्व खिलाड़ी सौरव गांगुली ने नाराज़गी जताई है।

उन्होंने अपने बयान में कहा “मुझे बिल्कुल ऐसा लगता है कि शुभमन गिल को उपकप्तान बना सकते थे। । मैं नहीं कहूंगा कि यह एक कदम भी पीछे है। आप 18 महीने तक टीम से बाहर रहे हैं, फिर आप एक टेस्ट खेलते हैं और उसके बाद आप उप-कप्तान बन जाते हैं। मुझे इसके पीछे की विचार प्रक्रिया जरा सी भी समझ में नहीं आती है। रवींद्र जडेजा लंबे वक्त से ही वहां हैं और टेस्ट मैचों में बेहतर फॉर्म में हैं, वह एक सही उम्मीदवार हैं।

इसी के साथ सौरव गांगुली ने सभी सेलेक्टर को भी एक काफी बड़ी सलाह दी है और उन्होंने बोला की टीम के चुनाव में निरंतता बनी रहनी चाहिए और तब ही जकार आप एक मजबूत और अच्छी टीम बना पायेंगे।

Leave a Comment

Priyanshu Kumar, a seasoned cricket author, brings five years of experience, delivering captivating insights and engaging narratives to cricket enthusiasts.