इस विकेटकीपर ने हमेशा के लिए ले ली Rishabh Pant की जगह, भविष्य में फिट होने के बावजूद पंत को नहीं दी जाएगी तवज्जो

2023 की शुरुआत से ही भयावह कार एक्सीडेंट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे Rishabh Pant की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। हालात कुछ ऐसे हो गए हैं कि अब पंत अगर पूरी तरह से फिट हो भी जाते हैं तो उनका टीम इंडिया का मुख्य विकेटकीपर बन पाना चुनौतीपूर्ण होगा। क्योंकि ऋषभ की जगह अब किसी और विकेटकीपर ने ले ली है।

नेशनल क्रिकेट एकेडमी में मेहनत कर रहे पंत

जाहिर है कि पंत टीम इंडिया के महत्वपूर्ण सदस्य रहे हैं और अकेले दम पर टीम को उन्होंने कई बड़े मैच जिताए, जो कि असंभव लग रहे थे। लेकिन लंबे समय से वह गायब हैं और वापसी के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी में पसीना बहा रहे। ऐसे में संजू सैमसन को बीसीसीआई द्वारा ज्यादा तवज्जो दी जा रही है।

लंबे समय तक नजरअंदाज हुआ यह कीपर

टीम इंडिया के लिए कई दफा निरंतरता से प्रदर्शन करने वाले संजू सैमसन को ऋषभ पंत, ईशान किशन और केएल राहुल की वजह से लगातार नजरअंदाज किया गया। लेकिन अब संजू सैमसन का अच्छा वक़्त शुरू हो चुका है। राहुल और पंत चोट के चलते बाहर बैठे हैं। ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में सैमसन को प्राथमिकता दी गई है।

संजू सैमसन कर सकते हैं बाकियों की छुट्टी

अब अगर इन दोनों सीरीज में संजू अपना असली रंग दिखाते हैं तो फिर ऋषभ पंत और केएल राहुल जैसे कीपर्स शायद ही टीम में वापसी कर पाएं। बता दें कि संजू सैमसन एक खतरनाक बल्लेबाज माने जाते हैं। इसका उदाहरण वे टीम इंडिया के लिए खेलते हुए भी दे चुके हैं और आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की अगुवाई करते हुए भी।

आईपीएल में सैमसन का प्रदर्शन

सैमसन के आईपीएल प्रदर्शन पर गौर करें तो इस खिलाड़ी ने 152 मैचों में 3888 रन बनाए हैं। जिसमें 3 शतक और 20 अर्धशतक शामिल हैं। ऐसे में अगर सैमसन वेस्टइंडीज दौरे पर बल्ले से तबाही मचाते हैं तो उन्हें एशिया कप और एकदिवसीय विश्वकप में भी टीम इंडिया का मुख्य विकेटकीपर बनाया जा सकता है। जो कि अन्य विकेटकीपरों के लिए करियर का खात्मा साबित हो सकता है।

Leave a Comment