WC 2023: ऋतुराज गायकवाड या यशस्वी जयसवाल कौन लेगा शुभमन गिल का स्थान, जानिए कौन है चर्चा में आगे

WC 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत हो चुकी है लेकिन भारतीय टीम के लिए काफी चिंता का विषय बना हुआ है क्योंकि शुभमन गिल के बारे में बताया जा रहा था कि वर्ल्ड कप में इनको मौका मिल सकता है लेकिन इनकी स्थिति धीरे-धीरे और नाजुक होती जा रही है ऐसे में लग रहा लंबे समय तक अनुपस्थित रह सकते हैं।

मालूम हो कि गिल डेंगू से प्रीत हैं और वह कब ठीक होंगे इसको लेकर अभी कुछ बताया नहीं जा रहा है वह ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले ही बाहर हो चुके थे और 14 अक्टूबर को भारत को पाकिस्तान के साथ मुकाबला होना है ऐसे में अब पाकिस्तान के खिलाफ टीम में वापसी करेंगे या नहीं यह सबसे चिंताजनक विषय है।

11 अक्टूबर को भारत और अफगानिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप का मुकाबला होना है ऐसे में सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति की बैठक में गिल के वर्ल्ड कप के बाकी के मैच में खेलने पर फैसला लिया जाएगा।

Ruturaj Gaikwad or Yashasvi Jaiswal

Ruturaj Gaikwad or Yashasvi Jaiswal

गिल के जगह ऋतुराज गायकवाड(Ruturaj Gaikwad) या यशस्वी जयसवाल(Yashasvi Jaiswal)

इंडियन एक्सप्रेस खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि वनडे वर्ल्ड कप के कई और मुकाबले से गिल बाहर रह सकते हैं क्योंकि उनके स्वस्थ होने में अभी एक दो सप्ताह का समय लग सकता है इसलिए चयनकर्ता टीम मैनेजमेंट से बैकअप तैयार रखने के लिए लेकर चर्चा करने वाले हैं।

Ruturaj Gaikwad or Yashasvi Jaiswal
Ruturaj Gaikwad or Yashasvi Jaiswal

बैकअप ओपनर के तौर पर दो भारतीय धुरंधर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड और यशस्वी जयसवाल का नाम चर्चा में है यह दोनों खिलाड़ी एशियन गेम्स 2023 में गोल्ड मेडल जीतने वाली टीम का हिस्सा भी थे और ऋतुराज गायकवाड उसे मैच के कप्तान भी थे।।

भारतीय स्क्वाड में शामिल हो सकते हैं गायकवाड(Ruturaj Gaikwad) या जायसवाल(Yashasvi Jaiswal)

जबकि यशस्वी जयसवाल बतौर ओपनर मुकाबले खेले थे अगर टीम मैनेजमेंट बैकअप की जरूरत समझेगी तो फिर इन दोनों में से किसी एक को वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल कर सकती है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गिल की अनुपस्थिति में ईशान किशन को मौका दिया गया था हालांकि खराब शॉट खेलकर अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे अब अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले में इशान किशन को खेलने की उम्मीद है अगर उनका प्रदर्शन खराब रहा तो शायद पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा इनको मौका नहीं दे सकते हैं।

 

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport