टीम इंडिया का वो खिलाड़ी… जो IPL भले ही ना बनाये रन, लेकिन देश की खातिर अंतर्राष्ट्रीय मैचों में कर देता है रनों की बरसात

भारतीय क्रिकेट में अक्सर देखा जाता है की कई खिलाड़ी आईपीएल में तो कमाल का प्रदर्शन करते है, लेकिन जब देश के लिए खेलने की बारी आती है तो एकदम फुस्स हो जाते है या फिर चोटिल होक अपने घर बैठ जाते है. लेकिन आज हम आपको टीम इंडिया के एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने वाले है, जो आईपीएल में भले ही रन ना बनाये लेकिन जब बात तिरंगे की आती है तो इस खिलाड़ी का बल्ला जमकर रन बरसाता है. तो चालिए जानते है इस खिलाड़ी के बारे में आखिर कौन है ये खिलाड़ी..

टीम इंडिया का वो खिलाड़ी... जो IPL भले ही ना बनाये रन, लेकिन देश की खातिर अंतर्राष्ट्रीय मैचों में कर देता है रनों की बरसात
टीम इंडिया का वो खिलाड़ी… जो IPL भले ही ना बनाये रन, लेकिन देश की खातिर अंतर्राष्ट्रीय मैचों में कर देता है रनों की बरसात

अब आपको उस खिलाड़ी के बारे में बताये उससे पहले आपको बता दे की इस समय टीम इंडिया वेस्टइंडीज के दौरे पर है. जहाँ टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में विंडीज के साथ दो मैचो की टेस्ट सीरीज खेल रही है. सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया जीत दर्ज कर चुकी है और अब दुसरे मैच में भी मजबूत स्थिति में है.

ये है वो खिलाड़ी:-

अब बात करे देश के लिए रन बरसाने वाले खिलाड़ी की तो वो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के कप्तान हिटमैन रोहित शर्मा है. रोहित शर्मा आईपीएल के लगभग हर सीजन में फ्लॉप साबित होते है, लेकिन देश के लिए खेलते हुए कमाल का प्रदर्शन करते है. जैसा की अब इन्होने वेस्टइंडीज के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में किया है.

रोहित शर्मा ने विंडीज के खिलाफ पहले मैच में शानदार शतक जड़ा था और अब दुसरे मैच के पहले सेशन में भी महज 143 गेंदों में 80 रन की पारी खेली और अपनी टीम को एक अच्छी शुरुआत दी. जबकि इस आईपीएल में रोहित शर्मा का बल्ला एकदम खामोश रहा था.

देखे पिछले 5 सालो के आकड़े:-

अब यदि इनके पिछले 5 सालों के आईपीएल और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट रिकॉर्ड देखे तो आपको पता चलेगा की वाकई में ऐसा है जैसा हमने उपरोक्त कहा है. रोहित शर्मा के पिछले साल के रिकॉर्ड इस प्रकार है की रोहित शर्मा ने आईपीएल में 2019 में 405 रन, 2020 में 332 रन, 2021 में 381 रन, 2022 में 268 रन और 2023 में 332 रन बनाए.

जबकि अंतर्राष्ट्रीय मैच में 2019 में 2442 रन, 2020 में 311 रन बनाये, हालाँकि, इस साल COVID भी था, जिस वजह से मैच नहीं खेले गये. लेकिन इसके बाद 2021 में 1420 रन, 2022 में 995 रन और 2023 में अब तक रोहित 854 रन बना चुके हैं.

Share:
Umesh Kumar

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.