वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए रोहित शर्मा का बड़ा दांव? मेगा प्लान की कर रहे हैं तैयारी

ICC Cricket World Cup 2023: इस बार का वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का शुरुआत प्रदर्शन काफी बेहतरीन रहा है भारत ने अपनी शुरुआती तीनों मैच जीत कर प्वाइंट टेबल में प्रथम स्थान हासिल किया है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम इस बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना देख रहे हैं उम्मीद है कि भारतीय टीम जी सोच और रणनीति के साथ खेल रहे हैं वर्ल्ड चैंपियन का सपना भी पूरा हो सकता है।

वर्ल्ड चैंपियन बनने की तैयारी में रोहित(Rohit Sharma)

वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए रोहित शर्मा एक मेगा प्लान तैयार कर रहा है जिससे विरोधियों टीम के छक्के छूट जाएंगे, रोहित शर्मा का यह प्लान सुन आप भी आश्चर्यचकित हो जाएंगे। इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ खेला था इस मुकाबले में भारतीय टीम विजयी रहे।

Rohit Sharma's big bet to become world champion
Rohit Sharma’s big bet to become world champion

भारतीय टीम अपना दूसरा मुकाबला अफगानिस्तान के साथ खेल यह मुकाबला भी भारत के पक्ष में रहा उसके बाद तीसरा मुकाबला पाकिस्तान के साथ खेल इस मुकाबले में बेहतरीन तरीके से भारतीय टीम जीत हासिल की।

वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत भारतीय टीम एक शानदार अंदाज में की है और प्वाइंट टेबल में प्रथम स्थान पर पहुंच गई है इस सभी मुकाबले को जीतने में कप्तान रोहित शर्मा का बहुत बड़ा योगदान रहा है।

Rohit Sharma's big bet to become world champion
Rohit Sharma’s big bet to become world champion

रोहित शर्मा(Rohit Sharma) का मेगा प्लान

इस मुकाबले में रोहित शर्मा बहुत बड़ा रिस्क भी लिया है ऐसा माना जा रहा है कि वर्ल्ड कप जीतने के लिए रोहित शर्मा ऐसा कर रहे होंगे लिए आपको बताते हैं आखिर रोहित शर्मा किस तरह का जुआ खेल रहे हैं और कैसे रोहित इस जुए की वजह से वर्ल्ड कप का चैंपियन बन सकते हैं।

अफगानिस्तान और पाकिस्तान के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा काफी रिस्क लेकर बल्लेबाजी कर रहे थे खास करके पावरप्ले में गेंदबाजों के ऊपर ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते नजर आए जिस वजह से पहले मुकाबले में जीरो पर आउट हो गए और अगले दो मुकाबले में गेंदबाज को बुरी तरह से धुनाई कर दिया।

Rohit Sharma's big bet to become world champion
Rohit Sharma’s big bet to become world champion

पावरप्ले में ही हिटिंग करना पसंद कर रहे हैं रोहित शर्मा(Rohit Sharma)

अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा बेहतरीन अंदाज में बल्लेबाजी की है इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ भी पावर प्ले में 30 गेंद का सामना करते हुए 45 रन बनाए हैं यानी कि रोहित शर्मा शुरुआत में ही फिटिंग करना सोच लिया है और शायद सख्त है कि रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप का एक नया प्लान तैयार किया है।

रोहित शर्मा का शायद मनना यह है कि 50 ओवर के मुकाबले में पहले 10 ओवर को ही अच्छी तरह से कुटाई कर देंगें। शुरुआत में काफी ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करना पसंद कर रहे हैं जिससे विरोधी गेंदबाज भी काफी सदमे में आ जाएगा।

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport