फैंस की मांग ने की BCCI की नींद ख़राब, Rinku Singh हुए भारतीय टी20 टीम में शामिल, अन्य युवाओं को भी मौका

कुछ दिनों पहले बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय स्क्वाड की घोषणा की थी। जिसमें आईपीएल में धमाल मचाने वाले रिंकु सिंह का नाम नहीं था। इसके बाद फैंस ने खूब प्रतिक्रियाएं सोशल मीडिया के जरिए दी। जिससे बीसीसीआई को दवाब का सामना करना पड़ा और अब इसका असर देखने को भी मिल रहा।

इस दौरे पर जाएंगे रिंकु

खबर यह है कि रिंकु सिंह को बीसीसीआई आयरलैंड दौरे पर भेजने की योजना बना रही है। यह टी20 सीरीज 18 अगस्त से शुरू होगी और 23 अगस्त तक चलेगी। जिसमें 3 मैच खेले जाएंगे। इस सीरीज में रिंकु सिंह के अलावा ऋतुराज गायकवाड़ सरीखे कई अन्य युवा एवं प्रतिभाशाली खिलाड़ी भी होंगे।

अलग अलग सीरीज – कई टीमें

दरअसल भारत को अभी एक साथ कई जगहों पर सीरीज खेलने हैं। इस टीम को एशियन गेम्स, वेस्टइंडीज टूर, आयरलैंड टूर, एशिया कप उसके बाद एकदिवसीय विश्वकप इत्यादि खेलना है। जिसकी वजह से ज्यादा से ज्यादा युवाओं का उपयोग कर अलग अलग टीमों को काम पर लगाया जा रहा है।

युवाओं की असली परीक्षा

इससे बीसीसीआई को विश्वकप से पहले यह क्लियर हो जाएगा कि कौन कौन सा खिलाड़ी आगे बढ़कर जिम्मेदारी उठाने की काबिलियत रखता है। आने वाले महीनों में हमें भारतीय टीम से एक से बढ़कर एक खिलाड़ियों की प्रतिभा के बारे में जानने का मौका मिल सकता है।

किसकी बदलेगी किस्मत

अब देखना यह होगा कि इन अलग-अलग भारतीय टीमों के कई कप्तान और इनकी टीमें किस प्रकार का खेल दिखा पाती हैं। क्योंकि अभी का मौका एशिया कप और विश्वकप जैसे बड़े टूर्नामेंट्स से पहले का मौका है। ऐसे में अभी जो खिलाड़ी हीरो बनकर सामने आता है, उसकी किस्मत बदलनी तय है।

Leave a Comment