IND Vs AUS: रिकी पोंटिंग ने कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा, “विराट कोहली को दबाव की स्थिति पसंद…..

IND Vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला 8 अक्टूबर को खेला गया था यह मुकाबला भारतीय टीम के लिए काफी अहम माना जा रहा था यह मुकाबला भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला था और इस मुकाबले में भारतीय टीम की शुरुआती प्रदर्शन काफी खराब दिख रही थी।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2019 में अपनी विजय यात्रा से शुरूआत किया था रविवार को चेन्नई के स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम 6 विकेट से जीत हासिल की ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शुरुआत में बल्लेबाजी करते हुए 200 रन का टारगेट दिया जिसे भारत ने 41.02 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर टारगेट को स्वीकार कर मुकाबला अपने पक्ष में किया।

IND Vs AUS: रिकी पोंटिंग ने कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा, “विराट कोहली को दबाव की स्थिति पसंद…..

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली(Virat Kohli) का विराट अंदाज

वनडे वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने एक बड़ा विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है दरअसल विराट कोहली अब वनडे में नंबर 3 पर सबसे तेज 11000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं इतना ही नहीं विराट कोहली नंबर तीन पर वनडे में 11000 रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज का भी दर्ज अपने नाम किया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली काफी सूझबूझ से अपनी कम निकली थी क्योंकि भारतीय टीम का शुरुआत में ही दो रन पर तीन विकेट गिर गए थे और यह तीन विकेट भारतीय टीम के लिए निर्णायक विकेट था लेकिन टीम का कमान संभालने का जिम्मेदारी विराट कोहली और केएल राहुल पर सौंपा गया और इन दोनों दिग्गज ने अपने ऊपर दिए गए जिम्मेदारी को संभालने में कायम भी रहे।

विराट कोहली ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मुकाबले में अपना विराट रूप दिखाया है इन्होंने 85 रन की जिताऊ पारी खेली थी भारतीय टीम के लिए विराट कोहली काफी अहम बल्लेबाज माने जाते हैं।

रिकी पोंटिंग(Ricky Ponting) ने विराट कोहली(Virat Kohli) को लेकर कह दी बड़ी बात

विराट कोहली का विराट अंदाज देखा रिकी पोंटिंग भी मुरीद हो गए इन्होंने विराट कोहली को लेकर बड़ी बात कह दी है रिकी पोंटिंग ने बताया है कि विराट कोहली को दबाव की स्थिति काफी पसंद है और इनको रन चेंज करना काफी पसंद रहता है।

आगे आगे इन्होंने बताया कि विराट कोहली खेल पर काफी मेहनत करते हैं और अपनी अंदर की कमियां को हमेशा ढूंढते हैं। जब भी इनको बल्लेबाजी का मौका मिलता है उससे पहले यह बहुत सोचते हैं कि किस तरह से मुझे बल्लेबाजी करना है जिससे हमारी टीम को जीत मिल सके और इसके लिए यह काफी मेहनत भी करते हैं।

 

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport