WC 2023: एमएस धोनी ने यूं ही नहीं कहा था सर जडेजा, किसी भी मैच में लूट लेते है महफिल, जीत के बाद रविंद्र जडेजा का बड़ा बयान

IND Vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 के पांचवा मुकाबला रविवार को चेन्नई में खेला गया था इस मुकाबले में भारतीय टीम के खतरनाक ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का बहुत बड़ा योगदान रहा है।

ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरुआती प्रदर्शन काफी खराब था ऑस्ट्रेलिया टीम के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाज के सामने नकमस्तक हो चुके थे चेन्नई सुपर किंग्स के हीरो रविंद्र जडेजा के सामने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज फ्लॉप होते नजर आ रहे थे।

ravindra jadeja
ravindra jadeja

ऑस्ट्रेलिया टीम ने किसी तरह भारतीय गेंदबाजों का सामना करते हुए 200 रन का टारगेट दिया था लेकिन इस छोटे से लक्ष्य को पीछा करते हुए भारतीय टीम भी दम तोड़ने लगी थी क्योंकि जब भारतीय टीम का दो रन था उसे समय तीन महान बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे।

ravindra jadeja
ravindra jadeja

हालांकि टीम का कमान संभालने में विराट कोहली और केएल राहुल का महत्वपूर्ण योगदान रहा इन दोनों का पार्टनरशिप काफी जबरदस्त रही और काफी सूझबूझ के साथ दोनों ने मैदान पर डटे रहे विराट कोहली ने 85 रन का ताबड़तोड़ पारी खेली तो वहीं केएल राहुल नॉट आउट 97 रनों की पारी के साथ-साथ मैन ऑफ द मैच भी चुने गए।

सर जडेजा(Ravindra Jadeja) के सामने नहीं चल पाए ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज

ऑस्ट्रेलिया टीम का शुरुआती प्रदर्शन काफी खराब थी लेकिन बल्लेबाज ने अपनी सूझबूझ के साथ टीम का कमान संभालने पर लगे हुए थे डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ के तालमेल से धीरे-धीरे लय में नजर आ रहे थे।

ravindra jadeja
ravindra jadeja

लेकिन कुलदीप यादव ने डेविड वार्नर को आउट करके इस साझेदारी को रोक दिया इसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम का काम तमाम करने के लिए सर जडेजा ने 10 गेंद के अंदर ही नको दम कर दिए और स्टीव स्मिथ जैसे अनुभवी बल्लेबाज को पवेलियन का राह दिखा दिए।

अपने अगले ओवर की दूसरी गेंद पर ही सर जडेजा ने लाबुशेन को पवेलियन भेज दिया इसके बाद इसी ओवर में इन्होंने ऑस्ट्रेलिया टीम के विस्फोटक बल्लेबाज के नाम से मशहूर एलेक्स कैरी को एलबीडब्ल्यू कर दिया।

मैच जीतने के बाद क्या कहे रविंद्र जडेजा(Ravindra Jadeja) ने

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविंद्र जडेजा का प्रदर्शन काफी शानदार था इन्होंने 10 ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट ले लिए और इसमें दो ओवर मेडन भी डालें। मैच जीतने के बाद रविंद्र जडेजा ने चेन्नई को लेकर बहुत बड़ी बात कह दी।

ravindra jadeja
ravindra jadeja

रविंद्र जडेजा ने बताया कि मैं इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलता हूं और मैं स्थिति को भली भांति बखूबी से समझता हूं, आगे इन्होंने बताया कि चेन्नई स्टेडियम में दर्शन की भीड़ से मुझे काफी हौसला मिलता है जिस वजह से मेरा मनोबल काफी ऊंचा होता जा रहा है।

 

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport