Ravichandran Ashwin : वनडे टीम में एंट्री मिलते ही अश्विन ने मैदान में चटकाए विकेट, दमदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी कर जिताई अपनी टीम

Ravichandran Ashwin : वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली तीन वनडे सीरीज के लिए BCCI ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है, इस सीरीज के लिए दो टीमों का चयन किया गया है, इस सीरीज में कई दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी की गयी है जिसमे से एक रविचंद्रन अश्विन भी हैं, रविचंद्रन अश्विन अपनी धुरंधर गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं

वनडे सीरीज के शुरू होने से पहले अश्विन ने भी अपनी प्रैक्टिस शुरू कर दी। वनडे में चयन होने के बाद उनकी नजरे वर्ल्डकप २०२३ की टीम में जगह बनाने को है  अश्विन ने तमिलनाडु में क्लब स्तर के मैच में 10 ओवर की गेंदबाजी कर अच्छा अभ्यास किया।

अश्विन को विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। 37 साल के अश्विन को अगर विश्व कप के 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल किया जाता है तो वह 2011 विश्व कप का खिताब जीतने वाली टीम के दूसरे सदस्य होंगे जो आगामी वैश्विक टूर्नामेंट में खेलेंगे।

अश्विन और विराट कोहली 2011 में विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। अश्विन ने अंतरराष्ट्रीय स्टार बनने के बाद भी क्लब क्रिकेट को हमेशा महत्व दिया है। वह मंगलवार को यहां टीएनसीए वीएपी ट्रॉफी में यंग स्टार्स क्रिकेट क्लब के खिलाफ मायलापुर रिक्रिएशनल क्लब ए के लिए मैदान पर उतरे।

अश्विन ने 17 गेंद में 12 रन का योगदान दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए यंग स्टार्स की टीम 48वें ओवर में 257 रन पर आउट हो गयी। अश्विन ने इस दौरान 10 ओवर में 30 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

अश्विन की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 285 रन बनाए। अश्विन ने 17 गेंद में 12 रन का योगदान दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए यंग स्टार्स की टीम 48वें ओवर में 257 रन पर आउट हो गयी। अश्विन ने इस दौरान 10 ओवर में 30 रन देकर एक विकेट हासिल किया। डिरान वीपी ने 59 रन पर 4 विकेट लिए जिससे मायलापुर रिक्रिएशनल क्लब ए ने 28 रन की जीत हासिल की।

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.