रविवार को आईपीएल 2023 का चौथा मैच सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया, जिसे संजू सेमसन की कप्तानी वाली टीम राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को करारी मात देते हुए, एकतरफा जीता लिया है. इस मैच को राजस्थान रॉयल्स ने 72 रन से जीता है. इसी के साथ अब राजस्थान रॉयल्स अंक तालिका में टॉप पर आ गई है.

बता दे की इस मैच में राजस्थान रॉयल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बटलर, जैसवाल और संजू सेमसन की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर 5 विकेट के नुकसान पर स्कोर बोर्ड पर 203 रन लगाये थे. इसमें जहाँ जैसवाल और बटलर ने 54 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली तो वही संजू सेमसन ने भी 32 गेंद में 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेली और विपक्षी टीम SRH को 204 रन का विशालकाय लक्ष्य दिया.

लेकिन RR की बल्लेबाजी के बाद जब SRH इस 204 रन के लक्ष्य को हासिल करने के लिए मैदान में उतरी तब SRH की बल्लेबाजी बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई. आलम ये हुआ की SRH का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं लगा पाया. उल्टा दो बल्लेबाज अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपाठी जीरो पर आउट हुए. इस तरह SRH 8 विकेट के नुकसान पर 131 रन ही बना सकी. लिहाजा, SRH को मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा है.

वही, बात गेंदबाजी की करे तो SRH की तरफ से फज़ल्हाक फारुकी और टी नटराजन ने 2-2 विकेट लिए. इसके अलावा उमरान मलिक ने 1 विकेट लिया. वही, RR की तरफ से युज्वेंद्र चहल और ट्रेंट बोल्ट ने तूफानी प्रदर्शन किया. जहाँ बोल्ट ने 2 विकेट झटके तो युज्वेंद्र चहल ने 4 विकेट अपने नाम किये. इसके अलावा जेसन होल्डर और आश्विन ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news