आईपीएल 2023 से बाहर हुई पंजाब किंग्स, बौखलाए कप्तान शिखर धवन बोले- हमें इन दो खिलाड़ियों ने हराया

शुक्रवार की रात पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया आईपीएल 2023 का 66 वां मैच प्लेऑफ के लिहाज से दोनों ही टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण था, लेकिन इस मैच में पंजाब किंग्स को करारी हार का सामना करना पड़ा. जिसके साथ ही पंजाब किंग्स का प्लेऑफ में जाने का रास्ता बंद हो गया. ऐसे में पंजाब किंग्स के कप्तान राजस्थान रॉयल्स के हाथो मिली हार के बाद काफी गुस्से में नजर आये और उन्होंने मैच के बाद बड़ा ब्यान दिया, जिसमे उन्होंने अपनी टीम के खिलाड़ियों को जोरदार फटकार लगाईं.

अब मैच हारने के बाद शिखर धवन ने क्या कहा वो आपको बताये उससे पहले आप ये जान लीजिये की पंजाब और राजस्थान के बीच खेले गये इस मैच में पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी की थी और सैम करण, जीतेश शर्मा और शारुख खान की 49, 44 और 41 रन की तूफानी पारी की बदौलत 5 विकेट के नुकसान पर 175 रन का सम्मानजनक टोटल स्कोरबोर्ड पर लगाया. नहीं तो वक्त पंजाब के लिए 100 रन का आकड़ा पार करना भी बेहद मुश्किल लग रहा था.

धुरुव जुरल ने किया मैच फिनिश:-

वही, जब राजस्थान रॉयल्स इस लक्ष्य को चेज करने के लिए मैदान में उतरी तब राजस्थान की शुरुआत भी कुछ ख़ास नहीं हो पाई, क्योकि जोस बटलर जीरो के स्कोर पर ही अपना विकेट गवां बैठे. इसके बाद यशस्वी जायसवाल और देवदत्त पड्दिक्ल की जोड़ी ने बल्ले से तूफ़ान मचाया. इन दोनों ने शानदार फिफ्टी जड़ी. इसके बाद संजू सेमसन भी फ्लॉप हुए तो शिमरण हेटमायर और रियान पराग की जोड़ी ने राजस्थान की जीत की पटकथा लिखी और बाद में धुरुव जुरल ने 4 गेंद में 10 रन ठोककर शानदार तरीके से मैच को फिनिश किया और अपनी टीम को मैच जीताया. वही, पंजाब को हार का सामना करना पड़ा.

हार के बाद बोले शिखर धवन:-

राजस्थान के हाथों मिली इस हार के बाद पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने कहा- ‘हमारी ख़राब शुरुआत हुई थी, इसके बाद भी जितेश, शाहरुख और सैम करण ने मैच में हमारी वापसी कराई, लेकिन इसके बाद हम अच्छी गेंदबाजी नहीं कर सके.  मेरे हिसाब से इस मैदान पर 200 का लक्ष्य होना चाहिए था. हम इस मैच के तीनों विभाग में अच्छा करने में नाकाम रहे. यह एक युवा टीम है और हमारे प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रही. एक कप्तान के रूप में मैंने बहुत कुछ सीखा है. हम गलतियां करते हैं और उनसे हम बहुत कुछ सीखते हैं.’

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.