पाकिस्तान-श्रीलंका को हल्के में लेकर BCCI ने कर दी बड़ी बेवकूफी, इमर्जिंग Asia Cup के लिए चुनी फिसड्डी टीम, यश को कप्तानी तो बडबोले रियान को भी दिया मौका

ICC वनडे वर्ल्डकप 2023 और वनडे एशिया कप 2023 का सभी क्रिकेट फैंस को बड़ी बेसब्री से इन्तजार है. लेकिन आपको बता दे की इससे पहले ACC यानि एशियन क्रिकेट काउंसिल 14 जुलाई से इमर्जिंग एशिया कप का आयोजन भी कराने जा रही है, जोकि यूएई में खेला जायेगा. वही, आपको बता दे की इसके लिए BCCI टीम इंडिया के स्क्वाड का भी ऐलान कर दिया है.

इसमें जहाँ टीम इंडिया का कप्तान यश धुल को बनाया गया है तो वही हैड कोच की जिम्मेदारी सितांशु कोटक को दी गई है. लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी की BCCI ने इस इमर्जिंग एशिया कप 2023 के लिए काफी कमजोर टीम चुनी है.

यहाँ BCCI ने पाकिस्तान और श्रीलंका को हल्के में ले लिया है. इसका खामियाजा टीम इंडिया को भुगतना पड़ सकता है. तो चलिए जानते है की इस मेगा टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में किसे-किसे चुना गया है.

यश धुल को सौंपी गई कप्तानी:-

अब आपको टीम इंडिया के स्क्वाड के बारे में बताये उससे पहले बता दे की इस टूर्नामेंट में भारत, श्रीलंका और पाकिस्तान समेत कुछ 8 टीमें हिस्सा ले रही है और सभी ने ट्राफी जीतने के लिए कमर कस ली है. इस टूर्नामेंट में काफी हाई वोल्टेज मैच देखने को मिल सकते है. वही, बात टीम इंडिया के स्क्वाड की करे तो टीम की कप्तानी यश धुल को सौंपी गई है.

यश धुल ने अभी तक 15 फर्स्ट क्लास मैच में खेले है, जिनमे 49.78 की औसत से 1145 रन बनाए हैं. इसके अलावा लिस्ट A के 7 मैच खेले है, जिनमे मात्र 191 रन बनाये है. स्क्वाड में रियान पराग का नाम भी शामिल है, जोकि एक फ्लॉप खिलाड़ी रहे है. इन्होने आईपीएल 2023 में 13 की औसत के साथ 7 मैच में 78 रन बनाए थे.

इसके अलावा टीम इंडिया के स्क्वाड में धोनी के धुरंधर निशांत संधू, रोहित शर्मा के चहेते आकाश सिंह और आईपीएल 2023 में धूम मचाने वाले साई सुदर्शन, अभिषेक शर्मा, प्रभसिमरन सिंह और ध्रुव जुरेल को भी स्क्वाड में मौका दिया गया है. इन सभी ने आईपीएल 2023 में जमकर कहर बरसाया था. अब उसका ही इनाम इन्हें भारत-A में शामिल होकर मिला है.

इमर्जिंग Asia Cup 2023  के लिए भारत-A:-

यश धुल (C), साई सुदर्शन, अभिषेक शर्मा, निकिन जोस, प्रदोष रंजन पॉल, रियान पराग, निशांत संधू, प्रभसिमरन सिंह, ध्रुव जुरेल, मानव सुथार, युवराज सिंह डोडिया, हर्षित राणा, आकाश सिंह, नितीश कुमार रेड्डी, राजवर्धन हेंगरगेकर.

 

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.