जॉनी बैरस्टो के विवादित रन आउट को लेकर आखिरकार ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कम्मिन्स ने तोड़ी चुप्पी, बोला हर बार ऐसे बल्लेबाज़ होता है आउट

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले एशेज के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हरा दिया था जिसके बाद से ही एक कमाल की सीरीज की शरूआत हो गई थी। इस बार का एशेज सीरीज।कमाल का था जहां हमे काफी सारे उतार-चढ़ाव देखने को मिले थे।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पहले मुक़ाबले में ही जिज़ प्रकार इंग्लैंड के सामने बड़ा लक्ष्य था और जब शरुआती विकेट गवाने के बाद जॉनी बैरस्टो ने पारी को।संभाला था लेकीन उनके रन आउट ने एक एक विवाद खड़ा कर दिया जिसकी चर्चा अभी तक हो रही है और ये एक काफी बड़ी घटना थी।

इस मैच के दौरान जब जॉनी बैरस्टो बल्लेबाज़ी कर रहे थे तब गेंद को छोड़ने के बाद उन्होंने गेंद में डेड हो जाने से पहले ही क्रीज़ को छोड़ दिया था जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के वीकेट कीपर एलेक्स कैरी ने जॉनी बैरस्टो को पीछे से रन आउट कर दिया। इसके बाद ही विवाद शुरू हो गया था।

पैट कम्मिन्स ने रन आउट पीकर तोड़ी चुप्पी :-

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने अभी हाल ही में मीडिया से बात करते हुए उस रुज आउट की चर्चा की है जहां उन्होंने इस रन आउट के डिफेंड कड़ते हुए बयान दिया है। उन्होंने इए रन ऑयर का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने ऐसे 20 रन आउट देखे है औ हर बार बल्लेबाज़ को।आउट ही करार दिया जाता है और इए कारण ये गलत नही है।

उन्होने अपने बयान में कहा “मैंने पहले कभी ऐसा अनुभव नहीं किया है… लेकिन मैं कहूंगा कि अपने पूरे करियर में, मैंने कम से कम 20 बार इस तरह का आउट देखा है… और यह हमेशा आउट ही होता है।”

उस्मान ख्वाजा के साथ हुई घटना पीकर कम्मिन्स ने क्या कहा :-

उस्मान ख्वाजा औए डेविड वार्नर के साथ लौंग रूम में कुछ गाली गलौच हुआ था और उसको।लेकर कम्मिन्स ने कहा “डेवी [वार्नर] और उस्सी [ख्वाजा] कुछ सदस्यों की टिप्पणियों के बाद वापस चले गए, यह काफी गर्म हो रहा था। मुझे अन्य लोगों से गपशप मिली, फिर हम सभी ने गहरी सांस ली और शांत रहने का प्रयास किया। हमने ब्रेक लिया और फिर दोबारा सेट हुए।”

Leave a Comment

Priyanshu Kumar, a seasoned cricket author, brings five years of experience, delivering captivating insights and engaging narratives to cricket enthusiasts.