IND vs AUS : भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले पैट कमिंग्स बड़ा बयान, रोहित- विराट को लेकर कही बड़ी बात

इस बार वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत भारत में काफी धूमधाम से शुरू की गई है वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला गया था इस मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम का शानदार प्रदर्शन था।

सभी की निगाहें रविवार को होने वाली भारत और ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले पर है भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 में 8 अक्टूबर से अपनी अभियान की शुरुआत करने जा रही है और यह मुकाबला चेन्नई के स्टेडियम में खेला जाएगा।

मुकाबला से पहले पैट कमिंग्स(Pat Cummins) का बड़ा बयान

8 अक्टूबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला मुकाबला होने वाली है मुकाबला से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कमिंग्स का बहुत बड़ा बयान सामने आया है।

पेट कमिंग्स ने अपने आधिकारिक अकाउंट के जरिए ट्वीट कर जानकारी दिए हैं इन्होंने बताया है कि भारत में खेलना और आईपीएल खेलना काफी मददगार साबित होता है इसके बाद इन्होंने कहा कि मैं हर परिस्थिति को भली-भांति समझता हूं।

वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी

यदि आप वनडे वर्ल्ड कप की रिकॉर्ड की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया टीम का दबदबा रहा है भारत और ऑस्ट्रेलिया टीम के बीच वर्ल्ड कप में अब तक कुल 12 मैच खेले गए हैं।

इन 12 माचो में भारतीय टीम सिर्फ चार मैच जीत पाई है और कंगारू की टीम आठ मुकाबले अपने नाम कर चुके हैं इन दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप का अंतिम मुकाबले 2019 में हुई थी और इस मुकाबले में भारतीय टीम 36 रन से जीत हासिल किया था।

इस मुकाबले में शिखर धवन 117 रन और विराट कोहली 82 रन टू रोहित शर्मा 57 रन बनाए थे कुल मिलाकर भारतीय टीम 352 रन का विशाल स्कोर दिया था जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 316 रन पर ही सिमट गई। 2019 के बाद अब दोनों दिग्गज टीम एक दूसरे के सामने रविवार को होने जा रहे हैं देखना होगा कि किसका पलड़ा भारी होगा।

8 अक्टूबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मुकाबले काफी रोमांस होगा क्योंकि दोनों टीम एक दूसरे पर भारी पड़ सकते हैं यह मुकाबला भारतीय समय अनुसार 2:00 बजे से रविवार को शुरू होगा।

 

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport