WC 2023: श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने पाकिस्तान की कर दी कुटाई! बाबर आजम फ्लॉप, रिजवान ने बचाई लाज

ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत भारत में काफी धूमधाम से हो गई है इस मुकाबले में एशिया के दो दिग्गज टीम के बीच कल महा मुकाबला खेला गया एक तरफ बाबर आजम तो दूसरी तरफ दासुन शनाका की टीम थी।

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 10 अक्टूबर को हैदराबाद के स्टेडियम में मुकाबला खेला गया था यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा इस मुकाबले में शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, जिसमें श्रीलंकाई टीम की तरफ से कुशल मेंडिस ने बेहतरीन शतकीय पारी खेल कर अपने टीम को 344 रन का एक विशाल स्कोर खड़ा किया।

श्रीलंकाई बल्लेबाज ने पाकिस्तानी गेंदबाज की कर दी कुटाई

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई श्रीलंकाई टीम की शुरुआत काफी साधारण रही थी लेकिन टीम के विस्फोटक बल्लेबाज के नाम से जाने वाले कुशल परेरा जीरो रन पर हसन अली के शिकार बन गए, लेकिन टीम का कमान संभालने के लिए कुशल मेंडिस और पथुम निशांका के बीच 102 रनों की बेहतरीन साझेदारी हुई।

जिसमें पथुम ने 51 रन बनाकर अपना योगदान दिया तो वहीं कुशल मेंडिस ने 122 रनों की ताबड़तोड़ पारी के खेलें, इनके साथ देने आए समरविक्रमा ने 89 गेंद में 11 चौके और दो छक्के की मदद से 108 रन का ऐतिहासिक पारी खेली इसी तरह पूरी श्रीलंकाई टीम 50 ओवर में 344 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

पाकिस्तान की तरफ से रिजवान(Mohammed Rizwan) ने लगाया विजयी शतक

345 रन के लक्ष्य को हासिल करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआती प्रदर्शन काफी खराब थी क्योंकि इनका शुरुआत विकेट इमाम उल हक 12 रन पर गिर गया और विस्फोटक बल्लेबाज बाबर आजम 10 रन बनाकर पेवेलियन लौट गए थे।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की शुरुआती दो विकेट सिर्फ 37 रन पर गिर गए थे लेकिन टीम का कमान संभालने आए अब्दुल्ला और मोहम्मद रिजवान के बीच 176 रनों की जबरदस्त साझेदारी हुई, जिसमें अब्दुल्ला ने 103 गेंद में 10 चौके और तीन छक्के की मदद से 113 रन बनाए।

तो वही मोहम्मद रिजवान ने श्रीलंका के खिलाफ ऐतिहासिक पारी खेली, इन्होंने 121 गेंद में 800 के और तीन छक्के की मदद से 131 रन बनाए इसी तरह पाकिस्तान टीम मुकाबला अपने पक्ष में कर एक ऐतिहासिक जीत हासिल किया।

 

 

 

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport