PAK Vs SA: पाकिस्तान के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी कर एडेन मार्करम वर्ल्ड कप में बनाया बड़ा रिकॉर्ड, विराट- रोहित- रिजवान भी छूट गए पीछे… टॉप 3 में साउथ अफ्रीका का दबदबा।

ICC Cricket World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का सभी मुकाबला अभी तक काफी रोमांचक रहा है इस वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की अगवाई वाली भारतीय टीम का जबरदस्त प्रदर्शन रहा है। साउथ अफ्रीका की खतरनाक बल्लेबाज एडेन मार्करम ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं तो विराट कोहली तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है।

पाकिस्तान के खिलाफ एडेन मार्करम(Aiden Markram)ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीका की टीम कम बैक करते नजर आई है इन्होंने अभी तक 6 मुकाबला खेला है जिसमें पांच मुकाबले जीत लिया है और प्वाइंट टेबल में प्रथम स्थान हासिल कर लिया है।

वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीका की टीम का बल्लेबाजी और गेंदबाजी प्रदर्शन बहुत ही जबरदस्त रहा है। वर्ल्ड कप 2023 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज की लिस्ट में साउथ अफ्रीका का दबदबा कायम रहा है।

साउथ अफ्रीका के खतरनाक बल्लेबाज एडेन मार्करम इस वर्ल्ड कप में बहुत ही जबरदस्त भूमिका निभाया है कल के मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ इन्होंने 91 रन की धमाकेदार पारी खेलकर इस वर्ल्ड कप में बहुत बड़ा नाम कमाया है।

विराट- रोहित- रिजवान(Virat -Rohit Rizwan)को पीछे छोड़ एडेन मार्करम(Aiden Markram)निकल पड़े आगे

pak-vs-sa-aiden-markram-records
pak-vs-sa-aiden-markram-records

साउथ अफ्रीका के दाएं हाथ के बल्लेबाज ऐडन ने इस वर्ल्ड कप में बहुत बड़ा कारनामा किया है साउथ अफ्रीका टीम के लिए 6 मुकाबला खेल चुके हैं जिसमें 356 रन बनाए हैं। अभी तक इन्होंने एक शतक और तीन अर्धशतक दर चुके हैं इस वर्ल्ड कप में इनकी स्ट्राइक रेट की बात करूं तो 115.96 की दर से रन बना रही है।

pak-vs-sa-aiden-markram-records
pak-vs-sa-aiden-markram-records

अभी तक इन्होंने 39 चौकी और सात छक्के जड़ चुके हैं। पाकिस्तान के खिलाफ 91 रन की बेहतरीन पारी खेलकर इन्होंने वर्ल्ड कप 2023 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज की लिस्ट में विराट कोहली- रोहित शर्मा और रिजवान को पीछे छोड़ दिया है।

वर्ल्ड कप 2023 में सर्वाधिक रन बनाने के लिस्ट में एडेन मार्करम दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं तो इस लिस्ट में पहले नंबर पर साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डि काक पारियों में 431 रन बनाकर पहले स्थान पर आ गए हैं।

pak-vs-sa-aiden-markram-records
pak-vs-sa-aiden-markram-records

विराट कोहली इस वर्ल्ड कप में अभी तक पांच पारी में 354 रन बनाकर तीसरे नंबर पर मौजूद है तो वहीं विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान 6 पारी में 333 रन बना कर चौथे नंबर पर आ गए हैं भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा 311 बनाने के बाद इस लिस्ट में छठे नंबर पर बरकरार हैं।

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport