संजू सैमसन या ईशान किशन नहीं बल्कि यह प्लेयर संभालेगा वर्ल्डकप में कीपिंग का जिम्मा, दिनेश कार्तिक का इस बारे में बड़ा बयान

5 अक्टूबर से शुरू होने वाले एकदिवसीय विश्वकप के लिए टीम इंडिया अभी से तैयारियों में जुट चुकी है। उससे पहले चयनकर्ताओं के लिए न सिर्फ सही खिलाड़ियों की चुनौती है बल्कि टूर्नामेंट में भारत की तरफ से कौन सा खिलाड़ी विकेटकीपिंग संभालेगा, इस पर भी बीसीसीआई को बड़ा फैसला लेना होगा।

इस कीपर को मिलेगी तवज्जो

एक तरफ ऋषभ पंत हैं जो कि फिट होने के लिए पर्याप्त समय ले रहे हैं। जबकि दूसरी तरफ सक्रीय खिलाड़ियों में ईशान किशन, संजू सैमसन और केएल राहुल जैसे विकल्प हैं। ऐसे में दिनेश कार्तिक का मानना है कि केएल राहुल ही विश्वकप में टीम इंडिया के मुख्य विकेटकीपर होंगे।

राहुल के पास बाकियों से ज्यादा अनुभव

इस बारे में बात करते हुए कार्तिक कहतें हैं कि “इसका फैसला करना थोड़ा कठिन होगा। लेकिन केएल राहुल इस रेस में सबसे आगे हैं। वह टीम इंडिया के लिए पहले विकेटकीपिंग तो कर ही चुके हैं, साथ ही वह 5 नंबर पर आकर बल्लेबाजी भी करते रहे हैं। ऐसे में वही संभवतः पहले विकल्प होंगे”।

वेस्टइंडीज दौरे पर संजू और ईशान की परीक्षा

बताते चलें कि जल्द ही टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर जा रही है। जहाँ टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज दोनों टीमों के बीच होंगी। वनडे सीरीज के लिए संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया है। जबकि ईशान किशन वनडे के साथ साथ टेस्ट टीम का भी हिस्सा होंगे। यहाँ से इन दोनों के प्रदर्शन पर सब कुछ निर्भर करता है।

टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका

दूसरी तरफ 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक विश्वकप इस बार भारत में ही खेला जाने वाला है। ऐसे में भारतीय टीम के लिए इस टूर्नामेंट को जीतना पहले से ज्यादा आसान होने वाला है। बशर्ते टीम इंडिया कुछ ऐसा ही खेल दिखाए जैसा 2011 के विश्वकप में दिखलाया था। बस तब धोनी कप्तान थे और इस बार रोहित पर नेतृत्व की जिम्मेदारी होगी।

Leave a Comment