हमार आशीर्वाद तोहरा साथ बा… टीम इंडिया में डेब्यू के बाद ऑटो ड्राइवर के बेटे मुकेश ने फोन पर अपनी माँ से क्या की बात

भारतीय क्रिकेट टीम में अन्तर्राष्ट्रीय मंच पर खेलने का सपना लाखों युवा खिलाड़ी देखते है, लेकिन ये सपना कुछ खिलाडियों का ही पूरा हो पाता है. मगर जब ये सपना पूरा होता है तो उसका एहसास कुछ अलग ही लेवल का होता है, जिसे शब्दों में ब्यान करना मुश्किल है. उसे तो केवल महसूस किया जा सकता सकता. ऐसी ही कुछ महसूस बिहार के गोपालगंज के रहने वाले मुकेश कुमार को तब हुआ जब उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू मैच खेलने का मौका मिला.

हमार आशीर्वाद तोहरा साथ बा... टीम इंडिया में डेब्यू के बाद ऑटो ड्राइवर के बेटे मुकेश ने फोन पर अपनी माँ से क्या की बात
हमार आशीर्वाद तोहरा साथ बा… टीम इंडिया में डेब्यू के बाद ऑटो ड्राइवर के बेटे मुकेश ने फोन पर अपनी माँ से क्या की बात

परिवार में है खुशियों का माहौल:-

अब जहाँ एक तरफ खुद मुकेश को टीम इंडिया में डेब्यू करनी की बहुत ख़ुशी है तो वही उनके घर परिवार में भी खुशियों का माहौल छाया हुआ है. इसी के चलते अब बेटे का डेब्यू होने के बाद मुकेश कुमार की माँ ने क्रिकेटर से फोन पर बातचीत की है और अपने बेटे को आशीर्वाद दिया है. मुकेश और उनकी माँ की ये बातचीत अब काफी ज्यादा चर्चा में है और इसको खूब मुकेश कुमार ने बताया है. मुकेश कुमार ने बताया की डेब्यू के बाद माँ से बातचीत की और हमारी बातचीत हुई-

आज मुझे यह कैप मिला 308 जो अश्विन भाई ने दिया। मेरे लाइफ का आज सबसे अहम दिन था। इतने वर्षों की मेहनत का फल मुझे आज मिला. इतने सालों से जो आपने मेरे लिए पूजा पाठ और मेहनत की है। उसका मुझे फल मिला है और मुझे देश के लिए खेलने का मौका मिला इसके जवाब में मुकेश की माँ ने कहा, मुझे बहुत खुशी है. ऐसे ही तुम आगे बढ़ते जाओगे, हमार आशीर्वाद तहरा साथ में बा.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

शार्दुल के अनफिट हो जाने के बाद मिला मौका:-

बता दे की मुकेश कुमार को पिछले साल दिसम्बर से भारत की टेस्ट टीम में जोड़ा जा रहा है, लेकिन उन्हें अब आकर डेब्यू का मौका मिला है. कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ उनका डेब्यू तब कराया है जब शार्दूल ठाकुर अनफिट होने की वजह से बाहर हो गये. ऐसे में मुकेश ने भी इस मौके का भरपूर फायेदा उठाया है. इन्होने अब तक खेले गये मैच में शानदार गेंदबाजी की है और अपने नाम एक विकेट भी कर लिया है.

 

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.