IND vs NZ : धोनी, पंड्या से पन्त तक बच्चों की तरह फूट-फूटकर रोए थे सभी खिलाड़ी, पूर्व बल्लेबाजी कोच का बड़ा खुलासा

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 21वां मैच बीते रविवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भी भारतीय टीम ने कमाल कर दिया। भारतीय टीम ने ये मुकाबला ४ विकेट से जीतकर इतिहास रच दिए है,

चार साल पहले, भारत ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से दिल दहला देने वाली हार झेली थी, जिसका दर्द अभी भी था, क्योंकि भारत उस वर्ल्ड कप  में सिर्फ एक हार के साथ सात जीत के साथ पहले स्थान पर रहकर उस मैच में प्रबल दावेदार था। जिसका बदला लेना था

इस मैच के दौरान 2019 की कुछ यादें ताजा हो गयी, मैच की हाईलाइट भी दिखाई गयी, जिसमे दिखाया गया की कैसे भारत जीता हुआ मैच हार गया था, जिसको लेकर संजय बांगर ने रविवार को विश्व कप 2023 में धर्मशाला में भारत और न्यूजीलैंड के मैच के दौरान कमेंट्री करते हुए यह भावुक खुलासा किया।

ms dhoni cried like a kid after 2019 world cup semi-final
ms dhoni cried like a kid after 2019 world cup semi-final

पूर्व भारतीय बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने खुलासा किया है कि एमएस धोनी, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या मैनचेस्टर में 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड से हारने के बाद “बच्चों की तरह” रोए थे। भारत शुरुआत में 5/3 पर परेशान था। एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा ने पारी को फिर से खड़ा किया। जडेजा ने 77 रन बनाए लेकिन बाद में आउट हो गए। एमएस धोनी क्रीज पर मौजूद रहे, भारत की उम्मीद बरकरार रही। इस मैच में भारतीय टीम 240 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी

धोनी ने लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर छक्का भी मारा, लेकिन फिर मार्टिन गप्टिल की शानदार सीधी थ्रो से रन आउट हो गए। यहाँ  पर भारत की फाइनल में पहुंचने की आखिरी उम्मीदों को खत्म कर हो गयी थी। जब धोनी ड्रेसिंग रूम की तरफ वापस जा रहे थे तब उन्हें आंसू बहाते देखा गया।

ms dhoni cried like a kid after 2019 world cup semi-final
ms dhoni cried like a kid after 2019 world cup semi-final

एमएस धोनी बच्चों की तरह रो रहे थे: संजय बांगर

भारतीय बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने अब खुलासा किया कि एमएस धोनी ने ड्रेसिंग रूम में पूरी तरह से रोये थे, ऐसा ही पंत और पांड्या जैसे खिलाड़ियों ने भी किया, जो दोनों अपने पहले वनडे विश्व कप खेल रहे थे।

धर्मशाला में कमेंट्री के दौरान बांगर ने कहा: “यह खिलाड़ियों के लिए दिल दहला देने वाला पल था क्योंकि भारत बेहतरीन क्रिकेट खेल रहा था। हमने वर्ल्ड कप  में सात मैच जीते थे और इस तरह से बाहर होना अच्छा नहीं था। सभी खिलाडी बच्चो की तरह रो रहे थे। एमएस धोनी बच्चों की तरह रो रहे थे। हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत की आँखों में आंसू थे। ऐसी कहानियाँ ड्रेसिंग रूम में रहती हैं।”

ms dhoni cried like a kid after 2019 world cup semi-final
ms dhoni cried like a kid after 2019 world cup semi-final

वह मैच एमएस धोनी के लिए अंतिम अंतर्राष्ट्रीय खेल साबित हुआ, जिन्होंने 2020 में अंतर्राष्ट्रीय संन्यास की घोषणा की। धोनी ने आईपीएल में सीएसके का नेतृत्व करना जारी रखा। उन्होंने पिछले तीन साल में सीएसके को दो आईपीएल खिताब जिताए हैं, और आईपीएल में एक और सीजन खेलने की पुष्टि की है।

भारत की 4 विकेट से धमाकेदार जीत

रोहित शर्मा ने टस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 273 रन बनाए। उनकी ओर से डेरिल मिचेल ने सर्वाधिक 130 रन बनाए। रचिन रविंद्र ने 75 रन की अच्छी पारी खेली। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने 5 विकेट लिए।

274 रन के टारगेट का पीछा करते हुए चेज मास्टर विराट कोहली ने 95 रन की मैच विनिंग पारी खेली। रोहित शर्मा (46) और रविंद्र जडेजा (39*) ने भी अपनी क्लास दिखाई। भारत 2 ओवर पहले ही 4 विकेट से मैच जीत गया था।

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.