भारत और पाकिस्तान मुक़ाबले के दैरान हुए शर्मसार करने वाले पल, खिलाड़ियों की उड़ी थी दज्जिया

भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान के बीच आज आसिया कप का अहम मुकबला खेला जाना है और इस मैच के लिए सभी लोग काफी ज्यादा उत्साहित है और इस मैच का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है। इस आर्टिकल में वही हम भारत बनाम पाकिस्तान के कुछ ऐसे लम्हो के बारे में बात करेंगे जिसने सभी को शर्मसार कर दिया था।

बॉल टेम्परिंग का मामला :-

पहले के समय मे बॉल टेम्परिंग का मामला आम था। दोनो ही टीम गेंद के साथ छेड़छाड़ किया करती थी और कोई भी टीम इसकी शिकायत नही करती थी। इसकी मदद से रिवर्स स्विंग मिला करती थी। मोरे ने बताया कि 1989 वाली सीरीज में काफी बार ऐसा हुआ था।

पाकिस्तानी दर्शक ने भारतीय फील्डर पर पत्थर फेंके :-

भारत और पाकिस्तान के मुकाबले में शर्मानाक हरकत तब हुई जब पाकिस्तान के दर्शक भारतीय फील्डर पर पत्थर फेंकने लगे थे। पुलिस कर्मियों में तंग आकर अंत मे जाकर टियर गैस का छिड़काव करना पड़ा था।

कप्तान बेदी ने खिलाड़ियों को बुलाया वापिस :-

भारत बनाम पाकिस्तान के मुकाबले के दौरान पाकिस्तानी गेंदबाज़ बाउंसर का सहारा ले रहे थे और इस बात को जानकर कप्तान बेदी ने एक काफी बड़ा फैसला लिया था जब उन्होंने बल्लेबाजो को वापिस बुला लिया था और खेलने से मना कर दिया था। पाकिस्तान को इसके बाद जीत मिल गई थी।

हुए है काफी छोटे मोटे झड़प :

भारत और पाकिस्तान के मुकाबले में काफी बार खिलाड़ियों को आपस मे भिड़ते हुए देखा है। आमिर सोहेल औए वेंकटेश प्रसाद के बीच 1996 में हुई बहस को कोई भी नही बहुल सकता है वही 2003 के मुकाबले में हरभजन सिंह और यूसफ़ खान आपस मे भीड़ गए थे।

इस मुकाबले में सचिन तेंदुलकर ने 98 रनो की पारी खेल कर भारत को जीत दिलाई थी लेकिन बातों ही बातों में बात मारपीट तक आ गई थी। वही एशिया कप के मुकाबले के दौरान गौतम गंभीर शाहिद अफरीदी से भिड़ गए थे और बाकी खिलाड़ियों को उन्हें अलग कराना पड़ा था।

Leave a Comment

Priyanshu Kumar, a seasoned cricket author, brings five years of experience, delivering captivating insights and engaging narratives to cricket enthusiasts.