WC 2023 : मोहम्मद शमी या रवि अश्विन, कौन लेगा शार्दुल ठाकुर का स्थान, जानिए कौन है चर्चा में आगे

भारतीय क्रिकेट टीम अभी आईसीसी विश्वकप 2023 में हिस्सा ले रही है जहाँ भारत ने अभी तक अपने खेल हुए सारे ही मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत ने 3 मुकाबले खेले है और उन्हें तीनो ही मुकाबलों में एक तरफी जीत मिली है।

भारत ने अपने चित प्रतिव्बन्धी पाकिस्तान को नरेंद्र मोदी मैदान में खेले गए मुकाबले में काफी आसानी से 8 विकेट से हरा दिया था। इस मुकाबले में पहले भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया वही उसके बाद बलेल्बजो ने पाकिस्तान को वापसी करने का मौक़ा ही नहीं दिया था।

Mohammed Shami or R Ashwin
Mohammed Shami or R Ashwin

शार्दुल ठाकुर कि जगह किसी मिलना चाहिए मौक़ा :

भारतीय टीम शार्दुल ठाकुर को तीसरे गेंदबाज़ के रूप में दो मुकाबलों से खिला रही है। पाकिस्तान के खिलाफ भी उन्हें खेलने का मौक़ा मिला था जहाँ टीम को उम्मीद होती है कि वो गेंदबाज़ी में अहम ओवर के साथ साथ बल्लेबाज़ी में भी कुछ योगदान करेंगे। ओसो कारण उन्हें मौक़ा दिया जा रहा है लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने उन्हें इस्तेमाल ही नहीं किया। उन्होंने उस मुकाबले में मात्र 3 ही ओवर गेंदबाज़ी कि थी जहाँ वो ही एक मात्र गेंदबाज़ थे जिन्हें एक भी विकेट नही मिला था।

इसी कारण ऐसा माना जा रहा है और फैन्स चाह रहे है कि बांग्लादेश के खिलाफ अगले मुकाबले से पहले भारतीय टीम में एक बदलाव किया जाना चाहिए। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रवि अश्विन को खिलाया गया था और फैन्स का मानना है कि रवि अश्विन को ही वापसी से मौक़ा देना चाहिए क्यूंकि वो स्पिन में मदद कर ही सकते है और शार्दुल के जैसे वो भी जरुरुत पड़ने पर बल्लेबाज़ी कर सकते है।

Mohammed Shami or R Ashwin
Mohammed Shami or R Ashwin

वही काफी एक्सपर्ट और फैन का मानना है कि 8वे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने वाले ही गेंदबाज़ लाने कि जरुरत नहीं है। अगर आपने 7 प्रमुख बल्लेबाज़ कुछ नही कर पाएंगे तो 8वा बल्लेबाज़ भी क्या ही कर लेगा। इसके जगह आपको एक अच्छा गेंदबाज़ खिलाना चाहिए जो ऐसे ही बल्लेबाजों के लिए मददाद होगा क्यूंकि वो आपको विरोधी टीम को कम रन पर रोकने में मदद करेगा। इसी कारण काफी फैन्स का मानना है कि मोहम्मद शमी को शार्दुल ठाकुर कि जगह मौक़ा मिलना चाहिए।

Leave a Comment

Priyanshu Kumar, a seasoned cricket author, brings five years of experience, delivering captivating insights and engaging narratives to cricket enthusiasts.