टीम इंडिया में शमी और अश्विन को क्यों नही मिल रही है जगह? गेंदबाजी कोच पारस ने बताई बड़ी वजह

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 17 वां मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है इस बीच जितने भी दर्शन है हुए सभी यह चीज जरूर सोच रहे हैं कि आखिर भारतीय टीम में मोहम्मद शमी जैसे खतरनाक गेंदबाज और अश्विन को मौका क्यों नहीं दिया जा रहा है तो इसको लेकर एक दिन पहले भारत के गेंदबाजी कोच ने बहुत बड़ा खुलासा किया है।

भारतीय गेंदबाजी कोच ने मोहम्मद शमी(Mohammed Shami) को लेकर किया बड़ा खुलासा

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का सभी मुकाबले काफी रोमांचक रहा है खास करके भारतीय टीम का प्रदर्शन इस मुकाबले में सबसे लाजवाब रहा है अभी तक भारतीय टीम तीन मुकाबले खेले हैं और सभी मुकाबले जीत चुके हैं।

mohammad shami vs r ashwin
mohammad shami vs r ashwin

आज भारत और बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला जा रहा है लेकिन इससे पहले जितने भी दर्शक है वह सभी यह जानना चाहते हैं कि आखिर टीम में मोहम्मद शमी जैसे खतरनाक गेंदबाज को मौका क्यों नहीं दिया जा रहा है इसके अलावा अश्विन को क्यों नहीं खेला जा रहा है इन सभी बातों का जवाब अब आपको मिल जाएगा।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टीम में जगह नहीं मिलने के सवाल पर गेंदबाजी कोच ने अपना प्रतिक्रिया दिया है इन्होंने कहा है कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने का निर्णय काफी मुश्किल होती है लेकिन कई बार ऐसा सिचुएशन बनता है कि बाहर करना उचित रहता है।

mohammad shami vs r ashwin
mohammad shami vs r ashwin

रोहित शर्मा की आवाज वाली भारतीय टीम लगातार तीन मुकाबले जीत चुके हैं और चौथा मुकाबला जीतने के लिए आज हुंकार भर रहे हैं।

पिच को ध्यान रखकर चयन किया जाता है

भारतीय टीम की गेंद बजी कोच पारस ने टीम में मोहम्मद शमी जैसे खतरनाक गेंदबाज को शामिल न करने पर अपना जवाब दिया है इन्होंने बताया है कि कोई भी मुकाबला होता है तो सबसे पहले पिच को देखा जाता है।

mohammad shami vs r ashwin
mohammad shami vs r ashwin

जब भी कोई मुकाबला खेला जाता है तब सभी खिलाड़ियों के साथ बातचीत किया जाता है और पिच पर नजर रखते हुए सर्वश्रेष्ठ टीम का चयन किया जाता है इस परिस्थिति में दिग्गज खिलाड़ी भी टीम से बाहर हो सकते हैं।

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport