WC 2023: भारत से मिली हार के बाद भी मिचेल स्टार्क का जलवा, विराट, अनिल कुंबले सहित महान गेंदबाज मलिंगा के रिकॉर्ड को किया ध्वस्त

IND Vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पांचवा मुकाबला चेन्नई के स्टेडियम में खेला गया था या मुकाबले काफी रोमांचक रहा, इस मुकाबले के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज़ गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क ने बहुत बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

आपको बता दूं कि पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 200 रन का स्कोर भारत को दिया जवाब में भारतीय टीम की शुरुआती प्रदर्शन काफी लचर थी चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली और केएल राहुल काफी सूझबूझ के साथ बल्लेबाजी किए जिसके दम पर भारतीय टीम यह मुकाबला अपने नाम कर पाए।

वर्ल्ड कप में मिचेल स्टार्क(Mitchell Starc)ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

Mitchell Starc
Mitchell Starc

ऑस्ट्रेलिया की टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने भारतीय टीम के पहले ही ओवर में विस्फोटक युवा बल्लेबाज ईशान किशन को जीरो पर पवेलियन भेज दिया और बहुत बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है।

इस विकेट के गिरने के बाद तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क वर्ल्ड कप में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज की उपलब्धियां हासिल कर ली है मिचेल स्टार्क 19 पारियों में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

महान गेंदबाज मलिंगा(Lasith Malinga) के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ा

मिचेल स्टार्क अपने पहले ओवर के चौथी गेंद पर ईशान किशन को पवेलियन भेज दिया और वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं इन्होंने मलिंगा के वर्ल्ड रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है।

मिचेल स्टार्क ने 19 पारी में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं वहीं मलिंगा ने वर्ल्ड कप के 25 पारियों में 50 विकेट पूरे किए थे और वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे तेज विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए थे लेकिन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले में मिचेल स्टार्क सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज का ताज पहन लिया है।

विराट कोहली(Virat Kohli) ने अनिल कुंबले(Anil Kumble) के रिकॉर्ड को तोड़ा

Virat kohli
Virat kohli

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप 2023 के पास में मुकाबले में भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली अपनी शानदार पारी खेली। बल्लेबाजी के साथ-साथ विराट कोहली ने एक शानदार कैच भी लिया।

विराट कोहली ने स्लिप में अपने वाई तरफ ड्राइव लगाकर एक शानदार कैच लपक लिया, इस शानदार कैच की वजह से वर्ल्ड कप के इतिहास में सर्वाधिक कैच लेने वाले क्षेत्र रक्षण बन गए इससे पहले अनिल कुंबले 14 कैच का रिकॉर्ड हासिल किए थे।

 

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport