WC 2023: हैदराबाद में मिचेल सैंटनर बल्ले-गेंद से लूटी महफिल, वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा करने वाले बने पहले कीवी गेंदबाज।

NZ Vs NED: 9 अक्टूबर को वनडे वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला हैदराबाद स्थित राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था यह मुकाबला काफी रोमांचक था इस मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम के ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर का दबदबा देखने को मिला।

न्यूजीलैंड टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 के पहले मुकाबले में इंग्लैंड को बुरी तरह से धूल चटाया और वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दूसरे मुकाबले नीदरलैंड के खिलाफ खेल रहे थे और इस मुकाबले में भी कीवी गेंदबाज सैंटनर अपनी जादू बिखेरते नजर आए।

न्यूजीलैंड की टीम बेहतर प्रदर्शन कर दिखाया है और आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में लगातार अपनी दूसरी जीत सुनिश्चित किया है इतना ही नहीं इस जीत के साथ न्यूजीलैंड टीम के विस्फोटक बल्लेबाज गेंदबाज मिचेल सैंटनर विश्व कप में इतिहास भी रच दिया है।

वर्ल्ड कप में इतिहास रचा मिचेल सैंटनर(Mitchell Santner)

दरअसल आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के इतिहास में 5 विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज न्यूजीलैंड के खतरनाक ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर बन गए हैं। सैंटनर से पहले वर्ल्ड कप के इतिहास में कोई भी कीवि गेंदबाज यह कारनामा नहीं किया था।

मिचेल सैंटनर ने अपने 10 ओवर के स्केल में 59 रन खर्च करते हुए पांच विकेट लिए हैं इनके टर्न करते गेंद के सामने नीदरलैंड के बल्लेबाज नर्वस हो गए जिस वजह से कोई भी बल्लेबाज अपना प्रदर्शन नहीं दिखा पाई और 223 रन पर टीम ऑल आउट हो गई।

बल्ले से भी मचा रहे थे धमाल

नीदरलैंड के खिलाफ काफी आक्रामक अंदाज में कीवी गेंदबाज मिचेल सैंटनर नजर आ रहे थे इन्होंने गेंदबाजी में तो खतरनाक प्रदर्शन किया ही और मैदान पर बल्लेबाजी करने आए तब बल्ले से भी आग उगल रहे थे।

आखिरी ओवर मैं इन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते नजर आए थे उन्होंने 17 गेंद पर 36 रन नवाद बनाए इनका स्ट्राइक रेट 211 का था और इस दौरान इन्होंने तीन चौके तथा दो गगनचुंबी छक्के भी लगाए।

वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड(New Zealand ( टीम की लगातार दूसरी जीत

9 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और नीदरलैंड के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला खेला जा रहा था इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 332 रन का एक विशाल स्कोर खड़ा किया।

न्यूजीलैंड टीम के सभी बल्लेबाज आक्रामक मूड में नजर आ रहे थे वनडे वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में रचिन रविंद्र बेहतरीन प्रदर्शन किया था और लगातार इन्होंने दूसरे मुकाबले में भी एक बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली है।

 

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport