World Cup 2023: अफगानिस्तान से मिली हार के बाद भी माइकल वॉन ने इंग्लैंड को लेकर कर दी भविष्यवाणी, कहा- सेमीफाइनल में इंग्लैंड की टीम…

ICC Cricket World Cup 2023: रविवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अफगानिस्तान और इंग्लैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 का 13वां मुकाबला खेला गया था इस मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम उम्मीद से ज्यादा बेहतर प्रदर्शन की है। इंग्लैंड टीम को 69 रन से पराजित किया है उसके बावजूद माइकल वान ने अपनी भविष्यवाणी की है उन्होंने बताया है कि अफगानिस्तान के खिलाफ हारने के बावजूद भी 2023 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड की टीम जरूर पहुंचेगी।

पूर्व कप्तान माइकल वॉन(Michael Vaughan)ने की भविष्यवाणी

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान की टीम से करारी हार के बाद इंग्लैंड की टीम सदमे में आ गई है कप्तान जोस बटलर भी काफी परेशान नजर आ रहे हैं क्योंकि बहुत ही बुरी तरह से अफगानिस्तान की गेंदबाज ने इंग्लैंड के बल्लेबाज को धूल चटाया है।

इंग्लैंड की टीम का अभी तक के वर्ल्ड कप 2023 में सफर काफी घटिया रहा है पहले तीन मैच में टीम को सिर्फ एक ही मैच में जीत हासिल करने का मौका मिला है जिस वजह से प्वाइंट टेबल में दो अंक के साथ पांचवी पायदान पर लटकी हुई है।

तो वहीं अफगानिस्तान की टीम करारी पटकनी देने के बाद टॉप4 में अपनी जगह बना ली है इंग्लैंड की टीम अफगानिस्तान की टीम को काफी हल्के में ले लिए थे जिसकी वजह से बहुत बड़ी नुकसान हुआ है।

करारी हार मिलने के बावजूद पूर्व इंग्लैंड के कप्तान ने टीम को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. इन्होंने बताया कि विश्व कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड का सफर तय है ऐसा लग रहा है कि पूर्व कप्तान को ओवर कॉन्फिडेंस हो गया है या फिर टीम पर आत्मविश्वास यह बात तो टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद ही पता चल जाएगी.

हल्के में अफगानिस्तान(Afghanistan) को लेना भारी पड़ा इंग्लैंड(England) को

टॉस जीतकर इंग्लैंड की टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम बेहतरीन अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे गुरबाज 80 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली है तो इकराम 58 रन के जबरदस्त पारी खेल अपने टीम को 284 रन तक पहुंचा दिया था।

285 रनों के लक्ष्य को पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआती प्रदर्शन काफी खराब थी 3 दिन के स्कोर पर जॉनी बेयरस्टो का विकेट चला गया और पावर प्ले में ही धाकड़ बल्लेबाज रूट का भी विकेट सस्ते में चला गया।

ब्रुक ने 66 रन की बेहतरीन पारी खेली मगर टीम को जीत दिलाने में सफल नहीं रहे इनके अलावा कोई भी इंग्लैंड बल्लेबाज 40 रन का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाया, जिस वजह से 40.3 ओवर में 215 रन पर पूरी टीम ऑल आउट हो गई।

 

 

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport