पाकिस्तान की बाट लगाने टीम इंडिया में रातों रात लौटा सबसे बड़ा धुरंधर, मैदान में उतरते ही काँपते हैं खिलाड़ी, अकेला जीता देता है मैच

एशिया कप पाकिस्तान और श्री लंका में खेला जा रहा है, एशिया कप इस समय अपने रोमांच पर है भारतीय और पाकिस्तान के बीच अगला मुकाबला 10 सितंबर को कोलंबो स्थित आर प्रेमदासा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा, जिसकी तैयारी टीम इंडिया पुरे जोर शोर से कर रही है.

इस मैच से पहले टीम इंडिया  के लिए एक बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आई है. स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) एक बार फिर भारतीय टीम में शामिल हो गए हैं.

पिता बनने की वजह से टीम से हुए दूर

जसप्रीत बुमराह हाल ही में एक बेटे के पिता बने हैं. यही वजह है कि उन्होंने नेपाल के खिलाफ खेले गए मुकाबले में शिरकत नहीं की थी और मुंबई लौट आए थे. इस बीच कुछ लोग कयास लगाने लगे थे कि क्या बुमराह फिर टीम में शामिल हो पायंगे या नही  लेकिन ऐसी कोई बात नहीं थी. बुमराह अपने पहले बच्चे के जन्म के दौरान अपने परिवार के साथ रहना चाहते थे. यही वजह है कि उन्होंने नेपाल के खिलाफ एक मुकाबले के लिए ब्रेक लिया था.

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में बुमराह का प्रदर्शन:

सुपर-4 में पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबले से पूर्व बात करें बुमराह के प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने ग्रीन टीम के लिए खिलाफ वनडे फॉर्मेट में अबतक कुल छह मुकाबले खेले हैं. इस बीच पांच पारियों में उन्हें 48.75 की औसत से चार सफलता हाथ लगी है. बुमराह ने पाकिस्तान के खिलाफ 4.97 की इकोनॉमी से रन खर्च किए हैं.

जसप्रीत बुमराह का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर:

वहीं बात करें बुमराह के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने ब्लू टीम के लिए खबर लिखे जाने तक कुल 165 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनको 191 पारियों में 323 सफलता हाथ लगी है. बुमराह के नाम टेस्ट क्रिकेट की 58 पारियों में 21.99 की औसत से 128, वनडे की 72 पारियों में 24.31 की औसत से 121 और टी20 की 61 पारियों में 19.66 की औसत से 74 विकेट दर्ज है.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.