अफगानिस्तान संग वनडे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान, फ्लॉप प्लेयर कप्तान जबकि 6 ओपनर्स को भी मिली जगह

बीसीसीआई आने वाले एकदिवसीय विश्वकप से पहले उसकी तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। यही वजह है कि भारत और अफगानिस्तान के बीच आने वाले समय में एक तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का आयोजन किया जाने वाला है। खबर आ रही है कि इसमें एक फ्लॉप खिलाड़ी को कप्तान बनाया जा सकता है।

6 ओपनर्स के साथ इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

जबकि दूसरी तरफ एक साथ 6-6 सलामी बल्लेबाजों को भी टीम में जगह दी जाएगी। बीसीसीआई अफगानिस्तान के साथ वनडे सीरीज के लिए जल्द ही 18 सदस्यों वाली भारतीय स्क्वाड की घोषणा करने वाली है। बताया जा रहा है कि इस टीम का नेतृत्व केएल राहुल करते हुए दिखेंगे।

लंबे समय से फ्लॉप चल रहे राहुल

जो कि काफी लंबे समय से फ्लॉप चल रहे हैं और फैन्स की आलोचना झेल रहे हैं। वहीं इस स्क्वाड में केएल राहुल के अलावा 5 अन्य ओपनर्स को जगह दी जाएगी। जिनमें शामिल हैं ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल, पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल।

विश्वकप को देखते हुए लिया जा रहा फैसला

इसके पीछे बीसीसीआई का मकसद यह है कि ये खिलाड़ी ज्यादा से ज्यादा वनडे मैच खेल सकें। ताकि आने वाले विश्वकप में अगर उन्हें चुना जाता है तो उनकी तैय्यारियाँ पुख्ता हों। इन खिलाड़ियों के अलावा कई अन्य ऑलराउंडर्स और गेंदबाजों को भी स्क्वाड में जगह दी जा सकती है।

यह खिलाड़ी भी हैं स्क्वाड में शामिल

इनमें शामिल हैं अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुन्दर, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा इत्यादि। जबकि विशेष स्पिनर्स के रूप में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी को भी इस सीरीज में खिलाया जा सकता है। इस बारे में आधिकारिक घोषणा जल्द ही की जाने वाली है।

अफगानिस्तान के खिलाफ संभावित इंडियन स्क्वाड

केएल राहुल (C), ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, विजय शंकर, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुन्दर, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, मोहित शर्मा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, उमरान मालिक

Leave a Comment