एशिया कप का ब्लॉकबस्टर शेड्यूल आया सामने, इस दिन भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, टीम में नए कप्तान की एंट्री

 

आने वाले दिनों में क्रिकेट प्रेमियों को एक से बढ़कर एक सीरीजों एवं टूर्नामेंटों का लाभ उठाने का मौका मिलेगा। जल्द ही टीम इंडिया एशिया कप और इमर्जिंग एशिया कप में अलग-अलग टीमों के साथ भाग लेने जा रही है। एक तरफ रोहित शर्मा कप्तानी कर रहे होंगे तो दूसरी तरफ यश ढुल नामक युवा खिलाड़ी अपने नेतृत्व की क्षमता दुनिया को दिखलाएगा।

इतने दिनों तक चलेगा एशिया कप

पहले बात करें एशिया कप की तो यह टूर्नामेंट 31 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाएगा। इसके शुरूआती 4 मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे जबकि बाकी के मैच श्रीलंका में आयोजित होंगे। वही इमर्जिंग एशिया कप एशिया कप से भी पहले खेला जाएगा। जिसमें 2 ग्रुप होंगे, ग्रुप ए में श्रीलंका, ओमान, अफगानिस्तान और ओमान हैं।

इमर्जिंग एशिया कप

जबकि ग्रुप बी में भारत, पाकिस्तान, यूएई और नेपाल की टीमें हैं। इमर्जिंग एशिया कप 13 जुलाई से लेकर 23 जुलाई तक खेला जाएगा। इसके लिए बीसीसीआई ने भारत ए के सदस्यों की घोषणा कर दी है। यश ढुल को इस टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। इन 15 खिलाड़ियों में कई आईपीएल के स्टार भी शामिल हैं।

युवाओं के पास भविष्य बनाने का मौका

बताते चलें कि इस टूर्नामेंट के अंतर्गत 19 जुलाई को भारत और पाकिस्तान की टीमें आपस में टकराएंगी। जिसका रोमांच अभी से फैंस के बीच देखने को मिल रहा है। ध्यान रहे कि आगे विश्वकप होने वाला है इसलिए चयनकर्ता इस वक़्त हर सक्रीय खिलाड़ी पर नजर गड़ाए होंगे।

इमर्जिंग एशिया कप के लिए भारत ए टीम के सदस्य

साई सुदर्शन, यश ढुल (कप्तान), अभिषेक शर्मा (उपकप्तान), रियान पराग, प्रदोष रंजन पॉल, निकिन जोस, निशांत सिंधु, प्रभसिमरन सिंह (wk), ध्रुव जुरेल (wk), युवराज सिंह डोडिया, मानव सुथार, हर्षित राणा, आकाश सिंह, नितीश कुमार रेड्डी, राजवर्धन हंगरगेकर

 

Leave a Comment