IND Vs NZ: भारत की ऐतिहासिक जीत से पाकिस्तान समेत चार टीम का सेमीफाइनल का सफर हुआ खत्म? सेमीफाइनल में भारत की जगह पक्की

ICC Cricket World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाया है अभी तक इन्होंने पांच मुकाबले खेले हैं और पांचो मुकाबला जीत कर प्वाइंट टेबल में प्रथम स्थान हासिल कर लिया है इतना ही नहीं भारतीय टीम का वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय हो चुकी है। न्यूजीलैंड को बुरी तरह से पराजित कर सेमीफाइनल में भारतीय टीम का रास्ता लगभग साफ हो गया है लेकिन उनके जाने से भारत के विरोधी पाकिस्तान समेत चार टीम का सफर भी खत्म हो चुका है।

भारत की ऐतिहासिक जीत से पाकिस्तान को हुआ बड़ा नुकसान

ind-vs-nz- The semi-final journey of four teams including Pakistan ended with India's historic victory.
ind-vs-nz- The semi-final journey of four teams including Pakistan ended with India’s historic victory.

भारत में खेले जा रहे हैं आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 मैं भारतीय टीम का जलवा काफी शानदार रहा है लगातार पांच मुकाबले जीतकर इस टूर्नामेंट में अपनी मजबूती बना ली है 22 अक्टूबर को रोहित शर्मा एंड कंपनी का सामना न्यूजीलैंड की टीम से हुआ था लेकिन भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक एतिहासिक रिकॉर्ड को ध्वस्त भी कर दिया है।

2003 के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड से एक भी वर्ल्ड कप में मुकाबला नहीं जीत पाई थी लेकिन रोहित शर्मा एंड कंपनी की ताकत से 22 अक्टूबर को होने वाले धर्मशाला में भारत और न्यूजीलैंड के बीच इस मुकाबले में न्यूजीलैंड को छक्के छुड़ा दिया।

प्वाइंट टेबल में टॉप पर भारतीय टीम

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज निर्धारित 50 ओवर में 273 रन बना पाए हैं जवाब में भारतीय टीम 274 रन बनाकर मुकाबला अपने पक्ष में कर लिया है इस हार के बाद न्यूजीलैंड को वर्ल्ड कप 2023 के पॉइंट टेबल में बहुत बड़ा नुकसान हुआ है।

पहले स्थान पर न्यूजीलैंड की टीम मौजूद थे लेकिन इस हार के बाद दूसरे पायदान पर चले आए हैं तो वहीं नंबर वन पर भारतीय टीम चल रही है तीसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका की टीम मौजूद है तो वहीं चौथे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम अपना जगह कब्जा कर ली है।

पांचवें नंबर पर पाकिस्तान की टीम है भारत की इस ऐतिहासिक जीत से पाकिस्तान टीम को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है उम्मीद है कि पाकिस्तान की टीम को सेमीफाइनल मुकाबले तक पहुंचना बहुत ही मुश्किल होगा।

Share:
Rupak Kumar

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport