IND Vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ हुंकार भरने को तैयार है भारतीय टीम? प्लेइंग इलेवन का किया ऐलान.. हार्दिक की वापसी निश्चित, इन दिग्गज को टीम से किया गया बाहर

ICC Cricket World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत में काफी धूमधाम से शुरू हो गया है भारतीय टीम की स्थिति इस वर्ल्ड कप में सबसे शानदार रही है लगातार भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में पांच मुकाबले जीत लिए हैं जिसके बदोलत आज टीम प्वाइंट टेबल में प्रथम स्थान पर पहुंच गया है। अब भारतीय टीम का अगला मुकाबला 29 अक्टूबर को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा इसके लिए भारतीय टीम ने अपना प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है उम्मीद है की हार्दिक पांड्या इंग्लैंड के खिलाफ मैदान में जरूर देखेंगे तो वही कर दिग्गज टीम से बाहर भी हो गए हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या(Hardik Pandya) की वापसी

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम की स्थिति सबसे शानदार है। बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मुकाबले में टीम इंडिया के खतरनाक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए थे जिस वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले से वंचित रह गए।

भारतीय टीम के लिए यह खिलाड़ी बहुत ही महत्वपूर्ण है ऐसी संभावना जताई जा रही है कि इंग्लैंड के खिलाफ 29 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले में हार्दिक पांड्या टीम में वापसी कर सकते हैं।

ind-vs-eng-team-india-squad-againest-eng-in-world-cup-2023
ind-vs-eng-team-india-squad-againest-eng-in-world-cup-2023

अगर हार्दिक पांड्या टीम में वापसी करते हैं तो टीम संतुलन की स्थिति में रहेगी उनकी उपलब्धता से टीम प्रबंधन सही ढंग से निर्णय ले सकेगा कि एक अतिरिक्त स्पिनर को मौका दिया जाए या एक तेज गेंदबाज को मौका मिलना चाहिए।

हार्दिक(Hardik Pandya) की गैर मौजूदगी टीम इंडिया के लिए मुसीबत

ind-vs-eng-team-india-squad-againest-eng-in-world-cup-2023
ind-vs-eng-team-india-squad-againest-eng-in-world-cup-2023

यदि भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल मुकाबले तक पहुंचाना चाहती है तो इंग्लैंड के खिलाफ होने वाला मुकाबला बहुत ही अहम माना जाएगा इसलिए टीम में हार्दिक पांड्या को होना बहुत ही आवश्यक है।

यदि हार्दिक पांड्या प्लेइंग इलेवन में शामिल होते हैं तो टीम बिल्कुल संतुलन में नजर आएगी लेकिन यदि यह फिट नहीं हुई तो फिर से समझौता करना पड़ सकता है जिससे टीम का संतुलन बिगड़ जाएगा।

इंग्लैंड के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल ,हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव ,अश्विन ,मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह

 

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport