IND Vs ENG Pitch Report: इकाना स्टेडियम में टॉस हारना मना? बल्लेबाज मचाएगा भूचाल या कहर बनकर टूटेंगे गेंदबाज? जानिए सब कुछ यहां।

IND vs ENG Ekana Stadium Pitch Report: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का 29 वां मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच 29 अक्टूबर को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम का अब तक इस वर्ल्ड कप में प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ रहा है टीम इस मेगा इवेंट में अभी तक अजेय रही है। गत वर्ल्ड चैंपियन टीम से रविवार को मुकाबला खेला जाएगा लेकिन इंग्लैंड की टीम की स्थिति अभी बहुत ही घटिया है भारत के खिलाफ कप्तान बटलर मुकाबला जीतने की भरपूर कोशिश करेगी।

इकाना स्टेडियम(Ekana stadium) में किसका रहता है बोलबाला

29 अक्टूबर को भारत और इंग्लैंड के बीच रोमांचक मुकाबले लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जा रहा है सभी लोगों की निगाहें भारतीय टीम पर टिकी हुई है क्योंकि अभी तक भारतीय टीम का प्रदर्शन सबसे जबरदस्त रही है। तो वहीं इंग्लैंड की टीम की स्थिति बहुत ही खराब रही है।

IND Vs ENG Pitch Report
IND Vs ENG Pitch Report

लखनऊ के पिच रिपोर्ट के बारे में यदि आप जानना चाहते हैं तो बता दूं कि इस मैदान पर स्पिनर्स का बोलबाला रहता है गेंद बल्ले पर आकर फस जाती है और बल्लेबाज को रन बनाने के लिए बहुत बेलना बेलना पड़ता है।

हालांकि इस वर्ल्ड कप में इकाना स्टेडियम के बीच से बल्लेबाजों को भी काफी मदद मिली है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले में भी स्पिनर का जादू चला था तो बल्लेबाज भी कहर बनकर टूट पड़े थे।

इकाना स्टेडियम(Ekana stadium) में टॉस हारना मतलब मैच हारना

रविवार को भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा इससे पहले सभी लोग इस स्टेडियम के पिछले रिकार्ड के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो जानकारी के मुताबिक आपको बता दूं कि इस स्टेडियम में टॉस हारना मतलब मुकाबला से हाथ धोना बराबर है।

IND Vs ENG Pitch Report
IND Vs ENG Pitch Report

लखनऊ की कान्हा स्टेडियम में अब तक कुल 12 वनडे मुकाबला खेला गया है जिनमें से तीन मैच वो जीते हैं जो पहले बल्लेबाजी करने आए हैं तो वहीं जो बाद में बल्लेबाजी करते हैं उनको जो मैच हारना पड़ा है।

यानी की इस स्टेडियम में यदि आप तोष हारते हैं और पहले गेंदबाजी करते हैं तो आपके हाथ से यह मुकाबला चला जाएगा, क्योंकि पिछले रिकार्ड के मुताबिक आपको यह चीज बताया जा रहा है यहां पर उसकी भी बहुत प्रभाव पड़ती है।

 

 

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport