मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी की लड़ाई में एक पिता अपनी बेटी से हुआ दूर, जानिए पूरा मामला!

Mohammad Shami: हसीन जहां के साथ मोहम्मद शमी के रिश्ते का उतार-चढ़ाव भरा इतिहास रहा है। जितना वह क्रिकेट के मैदान पर एक ताकत दिखाते हैं, उतना ही वह अपनी बेटी आयरा के साथ एक अद्भुत और मनमोहक बंधन भी साझा करते हैं।

Mohammad Shami: जब पूरा देश टीम इंडिया की वर्ल्ड कप में शानदार यात्रा का जश्न मना रहा था। वहीं एक व्यक्ति जिसने अपने असाधारण प्रदर्शन से भारत को सफलता दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, वह है भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी। टूर्नामेंट से शुरुआती मैच में अनुपस्थिति के बावजूद, शमी केवल 7 मैचों में 24 विकेट हासिल करके भारत के अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में उभरे हैं। हालांकि, शमी के शानदार प्रदर्शन के जश्न और प्रशंसा के बीच, उनकी पत्नी हसीन जहां ने शमी की सफलता पर एक अजीब और चौंकाने वाला बयान दिया था। तब से शमी और उनकी पत्नी के रिश्ते पर कोई न कोई अटकलें लगती रहती है। हाल फिलहाल में शमी से एक इवेंट में उनकी पत्नी और बेटी के बारे में बात किया गया। जिसके बारे में बताते हुए शमी काफी इमोशनल हो गए। तो चलिए हम आपको बताते है मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी के रिश्ते की कहानी….

उनकी पत्नी के बिगड़े बोल

मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने 15 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप सेमीफाइनल मैच में 7 विकेट लेकर इतिहास रच दिया था। हसीन जहां से वनडे विश्व कप 2023 में शमी के प्रदर्शन के बारे में जब बात किया गया। तब उनकी प्रतिक्रिया अजीब थी, क्योंकि उन्होंने कहा कि यह उनके और उनकी बेटी के लिए अच्छा है। अगर 33 वर्षीय अच्छा खेलता है और अपनी जगह राष्ट्रीय टीम में बनाए रखते है। “कुछ भी है, अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, अच्छा खेलेगा, टीम में बना रहेगा, अच्छा काम करेगा तो हमारा भविष्य सुरक्षित रहेगा।

अल्पकालिक शादी की एंडिंग खराब

हसीन जहां के साथ मोहम्मद शमी के रिश्ते का उतार-चढ़ाव भरा इतिहास रहा है। जितना वह क्रिकेट के मैदान पर एक ताकत दिखाते हैं, उतना ही वह अपनी बेटी आयरा के साथ एक अद्भुत और मनमोहक बंधन साझा करते हैं। मोहम्मद शमी और हसीन जहां ने साल 2014 में शादी की और जुलाई 2015 में उनकी एक बेटी हुई। दुर्भाग्य से, उनका वैवाहिक जीवन अल्पकालिक रहा और उनके रिश्ते में तब खटास आ गई, जब हसीन ने तेज गेंदबाज पर व्यभिचार, वैवाहिक रेप,मैच फिक्सिंग, और घरेलू हिंसा सहित कई गंभीर आरोप लगाए। उसने इन आरोपों के सबूत सार्वजनिक करने की धमकी भी दी और उनके इकलौते बच्चे की कस्टडी भी ले ली। फिर भी शमी ने सभी आरोपों को पूरी तरह से खारिज कर दिया। उन्होंने शमी और उनके परिवार पर कथित तौर पर दहेज मांगने का भी आरोप लगाया। मामला फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में ट्रायल में है।

दूसरी शादी से बदल गई थी हसीन जहां की जिंदगी

शमी से शादी से पहले हसीन जहां एक चीयरलीडर थीं। वह एक मॉडल थीं और अभिनय करना चाहती थीं। शमी से शादी करने के लिए हसीन ने अपने पहले पति शेख सैफुद्दीन को तलाक दे दिया था। उनके पहले पति एक जनरल स्टोर के मालिक थे। पहले पति से उनकी दो बेटियां भी हैं। मोहम्मद शमी की पत्नी 2010 में सैफुद्दीन से अलग हो गईं। तेज गेंदबाज की एक बेटी है जिसका नाम आयरा शमी है। बीते 3 फरवरी को मोहम्मद शमी ने अपनी बेटी आयरा शमी का जन्मदिन मनाया। जिसकी तस्वीरे सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

Share:
Sachin Kumar

Cricket wordsmith, weaving tales of the pitch with a pen mightier than the bat. Cricket wordsmith, weaving tales of the pitch with a pen mightier than the bat.

More From: Editors’ Picks