AFG Vs ENG: ये अफगानिस्तान नहीं भारत की भी जीत, शर्मशार हुआ इंग्लैंड, मोहम्मद नबी ने बनाया बेमिसाल रिकॉर्ड

ICC Cricket World Cup: रविवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अफगानिस्तान और इंग्लैंड के बीच भयंकर मुकाबला खेला गया था या मुकाबले काफी रोमांचक रहा क्योंकि अफगानिस्तान की टीम ने इंग्लैंड की टीम को बुरी तरह से पराजित किया है। वर्ल्ड कप के इस मुकाबले में इंग्लैंड के खतरनाक बल्लेबाज डेबिट मिलन को आउट करते हैं मोहम्मद नबी ने एक बहुत बड़ी उपलब्धियां अपने नाम कर ली है। मोहम्मद नबी अब राशिद खान के बाद अफगानिस्तान के लिए तीनों फॉर्मेट में 250 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बनने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है।

मलान को आउट कर मोहम्मद नबी बनाया रिकॉर्ड

अफगानिस्तान टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद नबी रविवार को होने वाले मुकाबले में बेहतरीन गेंदबाजी किया है इन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 6 ओवर में 16 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट ले लिए हैं जिसमें एक विकेट डेविड मलान का भी है इस विकट को लेने के बाद इन्होंने राशिद खान के बाद अफगानिस्तान के लिए तीनों फॉर्मेट में 250 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन चुके हैं।

In the 2023 World Cup, Mohammad Nabi set a record by dismissing Dawid Malan
In the 2023 World Cup, Mohammad Nabi set a record by dismissing Dawid Malan

अफगानिस्तान टीम के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी अभी तक इंग्लैंड के खिलाफ 150 वनडे मैच खेल लिए हैं अपने परी का 13वां ओवर करने आए मोहम्मद नबी बेहतरीन गेंदबाजी की शॉर्ट एक्स्ट्रा कवर पर खड़े इब्राहिम जादरान ने डेविड मलान का जबरदस्त कैच पकड़ लिया।

मलान के विकेट मिलते ही मोहम्मद नबी ने तीनों फॉर्मेट मिलकर 252 पारी में 250 विकेट हासिल कर लिया है।

इंग्लैंड बल्लेबाज अफगानिस्तान के सामने रहे फ्लॉप

In the 2023 World Cup, Mohammad Nabi set a record by dismissing Dawid Malan
In the 2023 World Cup, Mohammad Nabi set a record by dismissing Dawid Malan

इंग्लैंड टीम की बल्लेबाजी कम काफी घटिया रही कप्तान जोस बटलर ने 18 गेंद खेलकर 9 रन बना नवीन उल हक के हाथ अपना विकेट गंवा लिया, जॉनी ब्रेस्ट तो भी दो रन बनाकर सस्ते में अपना विकेट खो दिया है तो वहीं ब्रुक बेहतरीन 66 रन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर टीम को एक मजबूत स्थिति में लाने का प्रयास किया।

अफगानिस्तान टीम की गेंदबाजी काफी जबरदस्त रही कप्तान राशिद खान ने अपने स्पेल के 9.3 ओवर में तीन विकेट चटका दिए तो वही रहमान ने 10 ओवर में तीन विकेट ले लिया है।

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport