ICC Player Of The Month : वर्ल्ड कप के दौरान दो भारतीय दिग्गज को आईसीसी ने दी बड़ी सौगात, जानिए क्या है खास

ICC Player Of The Month: इस बार भारत में आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला चल रहा है यह मुकाबला काफी धूमधाम से हो रही है इसी दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने एक बहुत बड़ी ऐलान किया है आईसीसी ने उन खिलाड़ियों का नाम घोषित किया है जो सितंबर महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित होंगे।

सबसे दिलचस्प की बात यह है कि आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ में पुरुष के ग्रुप में तीन में से दो खिलाड़ी भारतीय है और यह दोनों खिलाड़ी के लिए गर्व की बात है कि यह दोनों खिलाड़ी अभी वर्ल्ड कप खेल रहे हैं और पिछले महीने भारत को एशिया कप जीतने में इन दो दिग्गज का अहम भूमिका था।

आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ(ICC Player of the month) में शामिल है ये दिग्गज

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के द्वारा वर्ल्ड कप के दौरान बहुत बड़ी घोषणा की गई है सितंबर महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ को नामित किया गया है सबसे खास बात यह है कि इसमें दो खिलाड़ी भारतीय हैं और इन दोनों भारतीय खिलाड़ी ने एशिया कप में अपना बहुत बड़ा योगदान दिया है।

इस बार प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए डेविड मलान, शुभ्मन गिल,और मोहम्मद सिराज का नाम शामिल है मोहम्मद सिराज सितंबर महीने के अंत में वनडे रैंकिंग में नंबर वन बन गए थे इसके साथ ही वह एशिया कप के फाइनल मुकाबले में भारत के जीत के हीरो भी रह चुके हैं।

तो वहीं एशिया कप में गिल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हैं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन के चलते डेविड मलान को पहली बार आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के अवार्ड के लिए नामित किया गया है।

शुभ्मन गिल(Shubman Gill)और मोहम्मद सिराज(Mohammed Siraj) भारत की तरफ से नॉमिनेट

24 वर्ष के गिल ने इस महीने अपने आठ वनडे मैच में 80 की औसत से कुल 480 रन बनाए हैं और बांग्लादेश के खिलाफ शतक तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार मैच में 74 और 104 रन भी बनाए हैं।

तो वहीं मोहम्मद सिराज ने 6 वनडे मैच में कुल 11 विकेट लिए हैं और इन्होंने एशिया कप के फाइनल मुकाबले में 21 रन देकर 6 विकेट भी चटकाए हैं जिस वजह से श्रीलंका 50 रन पर ऑल आउट हो गई और भारतीय टीम एशिया कप पर अधिकार बनाया।

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport