World Cup 2023: बाबर आजम से एक कदम आगे होने के करीब है शुभमन गिल, विराट कोहली पांचवें स्थान पर बरकरार

Shubman Gill: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम अभी टॉप स्थान पर हासिल कर लिया है इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम शुरू से ही अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है अभी तक इन्होंने पांच मुकाबले खेले हैं और पांचो मुकाबला जीतकर प्वाइंट टेबल में प्रथम स्थान पर बरकरार है। भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल वनडे बल्लेबाजी चार्ट में शीर्ष स्थान के लिए महज पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम से एक कदम पीछे हैं जबकि विस्फोटक विराट कोहली अंतर्राष्ट्रीय नई आईसीसी रैंकिंग अपडेट में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है।

बाबर आजम(Babar Azam)से एक कदम पीछे हैं शुभमन गिल(Shubman Gill)

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम के धुरंधर बल्लेबाज गिल वंदे बल्लेबाजी चार्ट में प्रथम स्थान के लिए पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के लगभग करीब आ गए हैं।

gill vs rohit vs virat kohli
gill vs rohit vs virat kohli

जबकि टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली आईसीसी के नई अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग अपडेट में तीन स्थान की छलांग लगाकर पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। वहीं यदि कप्तान बाबर आजम के बात करूं तो 829 अंकों के साथ प्रथम स्थान की बढ़त घटकर सिर्फ 6 रेटिंग अंकों की रह गई है।

भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज शुभमन गिल बाबर आजम को पीछे करने से महज एक कदम दूर है यह 823 अंक के साथ बहुत जल्द ही नंबर वन पर अपना स्थान हासिल करने जा रहा है।

बाबर आजम(Babar Azam)की रेटिंग गिर रही है

gill vs rohit vs virat kohli
gill vs rohit vs virat kohli

पाकिस्तान टीम के इस वर्ल्ड कप 2023 में घटिया प्रदर्शन और कप्तान बाबर आजम की लगातार फ्लॉप होने की वजह से आईसीसी वर्ल्ड कप में अब तक पांच पारियों में 157 रन ही बनाया है।

वर्ल्ड कप 2023 में बाबर आजम की घटिया प्रदर्शन की वजह से आईसीसी अंतरराष्ट्रीय नई रिकॉर्ड में उनकी रेटिंग लगातार घट रही है अब गिल इन को पीछा करने से महज एक कदम दूर है।

वर्ल्ड कप में शुभ्मन गिल(Shubman Gill)की क्या रहीं रेटिंग

वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम के टॉप मॉडल बल्लेबाज गिल सिर्फ तीन मैच में 95 रन बनाए हैं पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मुकाबले में 53 रन की बेहतरीन पारी खेली है जिस वजह से इस बल्लेबाज के 823 रेटिंग अंक आ गए हैं।

gill vs rohit vs virat kohli
gill vs rohit vs virat kohli

विराट कोहली जो वर्तमान में 2023 के वर्ल्ड कप में 354 रन के साथ दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने हैं और इन्होंने रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

 

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport