‘रैंकिंग कोई मायने नहीं रखती’, वर्ल्ड कप जीतना है तो इस टीम को हराओ, नंबर-1 बनी टीम तो गंभीर ने बोल दी बड़ी बात

Team India Ranking: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे जीतकर इतिहास रच दिया है इसी जीत के साथ भारतीय टीम नंबर 1 बन गयी है, भारतीय टीम तीनों फॉर्मेट में नंबर 1 पर आ गयी है, भारतीय क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब टीम इंडिया एक समय पर तीनों फॉर्मेट में नंबर-1 पर पहुंची।

वर्ल्ड कप 2023 से पहले क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया नंबर-1 बन गई है। इस खबर से भले ही भारतीय फैंस को खुशी हुई हो लेकिन पूर्व ओपनर और क्रिकेट एक्सपर्ट गौतम गंभीर खुश नजर नही आये, उन्होंने अलग तरह का ही बयान देकर खलबली मचा दी है

स्टारस्पोर्ट्स के स्पेशल शो ‘मिशन वर्ल्ड कप’ पर बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के नंबर 1 बनने पर कई बात कही उन्होंने कहा ‘रैंकिंग कोई मायने नहीं रखती, अगर वर्ल्ड कप जीतना है तो ऑस्ट्रेलिया को हराना होगा

गौतम गंभीर ने कहा, ”देखिए, मैंने हमेशा यह कहा है और इसमें कोई संदेह नहीं है कि अगर आपको विश्व कप जीतना है तो आपको ऑस्ट्रेलिया को हराना होगा। 2007 में जब हमने विश्व कप जीता, तो हमने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया। 2011 में जब हमने विश्व कप जीता, तो हमने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया। किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया सबसे मजबूत टीम है. रैंकिंग हटा दीजिए, रैंकिंग कोई मायने नहीं रखती।”

गौतम गंभीर ने आगे कहा कि आप रैंकिंग में किसी भी स्थान पर हो सकते हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया जब बड़े टूर्नामेंट, वर्ल्ड कप आती है तो उनकी टीम में आत्म-विश्वास है, ऑस्ट्रेलिया के पास उन बड़े क्षणों को खेलने की क्षमता है। आप इसे देख सकते हैं, भारत ने जो दो विश्व कप जीते, उनमें से दो बार हमें नॉकआउट चरण में ऑस्ट्रेलिया को हराना पड़ा। और जो विश्व कप हम हारे हैं, 2015 में हम ऑस्ट्रेलिया से हार गए थे।’ इसलिए मेरा मानना ​​है कि अगर हमें इस साल विश्व कप जीतना है तो ऑस्ट्रेलिया के साथ मैच सबसे अहम होगा। सबसे अच्छी बात ये है कि हमारा पहला मैच ही उनके खिलाफ है।

टीम इंडिया अपने वर्ल्ड कप 2023 के अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से करेगी। ये महामुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भिड़ंत होगी।

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.