CWC 2023: जीत के बाद भी ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रदर्शन से नाराज है पूर्व भारतीय खिलाड़ी…. खूब की आलोचनाएं।

ICC Cricket World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलियाई टीम की स्थिति काफी घटिया रही है शुरू से ही इनका प्रदर्शन काफी खराब देखने को मिला है हालांकि श्रीलंका के खिलाफ अपनी प्रदर्शन में सुधार कर मुकाबला अपने पक्ष में कर लिया लेकिन उसके बावजूद भी भारतीय क्रिकेटर इनसे नाराज हैं।

वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने खोला खाता

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया की टीम अपना पहला मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ जीत है, और दूसरा मुकाबला पाकिस्तान को हारकर 4 पॉइंट अपने नाम किये हैं, इस मैच के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने ऑस्ट्रेलिया टीम की प्रदर्शन को लेकर काफी नाराजगी जाते हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डेविड वॉर्नर के 163 और मिशेल मार्श के 121 रनों की बदौलत 367 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने पांच और हारिस रऊफ ने तीन विकेट लिए और ऑस्ट्रेलिया को 400 रन तक पहुंचने से रोका। वहीं, पाकिस्तान के लिए इमाम उल हक ने 70 और अब्दुल्लाह शफीक के 64 रन की पारी खेल अच्छी शुरुआत की, लेकिन इसके बाद कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जैम्पा ने चार, पैट कमिंस और मार्कस स्टोइनिस ने दो-दो विकेट लिए। पाकिस्तान की टीम 45.3 ओवर में 205 रन पर सिमट गई और मैच 62 रन से हार गई।

जीत के बाद भी आकाश चोपड़ा(Aakash Chopra) ऑस्ट्रेलिया टीम से नाराज

पाकिस्तान  से मिली जीत के बावजूद भी भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा अपनी नाराजगी जाहिर की है इन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो वायरल किया है जिसमें बताया कि कुशल परेरा और निशांका अपनी बड़ी शुरुआती साझेदारी कर रहे थे।

और ऑस्ट्रेलिया की टीम संघर्ष कर रहे थे ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया की टीम नहीं है या जिसे हम जानते ही नहीं है उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं लगता कि ऑस्ट्रेलिया आ गया है सबसे दुख की बात यह है कि ऑस्ट्रेलिया टीम को जीतने के बाद भी मुझे ऐसा लग रहा था की क्या वे ऑस्ट्रेलिया की टीम है।

पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन टीम की ये दुर्गति

जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया टीम मैदान में खेल रहे थे इसको लेकर अपनी नाराजगी जाहिर किया है क्योंकि इनका मानना है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम काफी मजबूत टीम थी लेकिन श्रीलंका जैसी टीम के सामने इनको संघर्ष करना पड़ रहा था।

इन्होंने बताया कि पांच बार के वर्ल्ड चैंपियन टीम इस तरह से हताश हो गए थे की लग रहा ताकि ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि कोई और दूसरा टीम है आगे बताया कि पहले ही गेंद पर डीआरएस ले लिए।

इसलिए श्रीलंका से मिली जीत के बावजूद भी आकाश चोपड़ा ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी से खुश नहीं है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की टीम पांच बार वर्ल्ड चैंपियन रह चुकी है और श्रीलंका के खिलाफ में को मुश्किल से बाहर निकलना पड़ा है।

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport