राजवर्धन की आग बरसाती गेंदबाजी और साईं सुदर्शन की तूफानी बल्लेबाजी, घुटनों पर आई पाकिस्तानी टीम… भारत ने 8 विकेट से जीता रोमांचक मैच, हार्दिक के चेले ने ठोका शतक

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले हमेशा से ही रोमांचक और हाईवोल्टेज रहे है, ऐसा ही एक मुकाबला भारत और पाकिस्तान की A टीम के बीच इमर्जिंग एशिया कप के तहत 19 जुलाई को हुआ है, जिसमे भारत A टीम ने 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की है. भारत ने ये जीत 80 बॉल रहते दर्ज की है. वही, पाकिस्तानी टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा है.

बता दे की इस मैच में पाकिस्तानी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था, लेकिन उनके लिए ये फैसला बिलकुल भी सही नहीं रहा. क्योकि पकिस्तान का टॉप आर्डर भारतीय गेंदबाजी के सामने कुछ ही देर में ढेर हो गया. आलम ये हुआ की मात्र कुल 96 के स्कोर पर पाकिस्तान के 6 विकेट गिर चुके थे.

राजवर्धन हंगरगेकर और मानव सुथार ने बरसाई आग:-

हालाँकि, इसके बाद पाकिस्तान ने मैच में वापसी की थी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के सामने. खासकर राजवर्धन हंगरगेकर और मानव सुथार की आग बरसाती गेंदबाजी के सामने पाकिस्तान की टीम महज 205 रन बनाकर ढेर हो गई. वही, इसके जवाब में मैदान में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने महज 2 विकेट के नुकसान पर 210 रन बनाकर 8 विकेट से इस मैच को जीत लिया और इसी के साथ टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के अगले राउंड में पहुँच गई.

बता दे की इस मैच में गेंदबाजी में राजवर्धन हंगरगेकर और मानव सुथार ने सबसे शानदार गेंदबाजी की. जहाँ एक तरफ राजवर्धन ने अपने 8 ओवर में महज 5.25 की इकॉनमी से रन खर्च करके 5 विकेट हासिल किये तो वही मानव सुथार ने 10 ओवर में 3.60 की इकॉनमी से 36 रन खर्च करके 3 विकेट झटके. इनके अलावा रियान पराग और निशांत सिन्धु ने 1- 1 विकेट झटका.

साईं सुदर्शन ने जमाया शतक:-

इनके बाद बल्लेबाजी में साईं सुदर्शन ने नाबाद 104 रन की पारी खेली. इसके अलावा अभिषेक शर्मा ने 20 तो निकिन जोश ने 53 रन की शानदार पारी खेली. इसके बाद कप्तान यश धुल ने नाबाद 21 रन बनाये और अपनी टीम को जीत दिलाई.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.