हमने पावरप्ले में रन लूटा दिए… संजू की राजस्थान रॉयल्स से मिली करारी हार के बाद फूटा महेंद्र सिंह धोनी का गुस्सा, इन खिलाड़ियों को माना हार का गुन्हेगार

बीते गुरुवार को आईपीएल 2023 का 37 वां मैच राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया जोकि राजस्थान रॉयल्स टीम के फैन्स के लिए रोमांचक रहा, क्योकि इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों डिपार्टमेंट में शानदार प्रदर्शन रहा और उसके दम पर राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच को 32 के बड़े अंतर से जीता. इसी के साथ जहाँ राजस्थान रॉयल्स एक बार फिर अंक तालिका में टॉप पर पहुँच गई तो वही धोनी की CSK को भारी नुकसान हुआ.

वही, अब इस मैच में मिली हार के बाद चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बड़ी प्रतिक्रिया दी है. जिसमे उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपनी टीम के खराब प्रदर्शन के बारे में बहुत कुछ कहा है और बताया है की इस मैच में हमने कहा गलती.

लेकिन उससे पहले आपको बता दे की इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था और 5 विकेट के नुकसान पर धोनी की CSK के सामने 202 रन का विशालकाय स्कोर खड़ा किया. इसमें RR के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 43 गेंदों में शानदार 77 रन की पारी खेली. वही, जब धोनी की येल्लो आर्मी इस 202 रन को चेज करने के लिए मैदान में उतरी तब CSK की तरफ से घटिया बल्लेबाजी देखने को मिली और CSK 6 विकेट के नुकसान पर 170 रन ही बना सकी.

लिहाजा धोनी की CSK को करारी हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद धोनी ने अपने ब्यान में कहा-

हमने पावरप्ले में ज्यादा रन लूटा दिए थे. हालांकि हमने बीच के ओवरों में काफ़ी बढ़िया गेंदबाज़ी की थी लेकिन उस समय बल्लेबाजो को पिच की काफी मदद मिली. अंतिम ओवर में एज़ लग कर काफ़ी चौके गए. मुझे लगा कि पथिराना ने काफ़ी गेंदबाज़ी की. हालांकि यह बात अलग है कि स्कोरकार्ड में यह नहीं दिखेगा कि उन्होंने कितनी अच्छी गेंदबाज़ी की.

यशस्वी ने काफ़ी अच्छी बल्लेबाज़ी की, उन्होंने रिस्क लिया और अपनी टीम को बढ़िया शुरुआत देने का काम किया. उसके बाद अंत में जुरेल ने भी अच्छी बल्लेबाज़ी की.

इसके आगे धोनी ने इस आईपीएल में फैन्स से मिल रहे प्यार को लेकर कहा, लोग हमें हर जगह सपोर्ट करने के लिए आ रहे हैं. मेरे लिए यह मैदान काफ़ी स्पेशल है. वाईजैग के बाद यही वह मैदान है, जहां पर मैंने अपना दूसरा शतक बनाया था, जिससे यह तय हो गया था कि मैं एक साल और आसानी से टीम में रहूंगा.

Categories IPL

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.