World Cup 2023: अचानक भुवनेश्वर कुमार को भारतीय टीम में एंट्री? वर्ल्ड कप के लिए भेजा बुलावा, इन खिलाड़ी के बने बैकअप

Bhuvneshwar Kumar: भारतीय क्रिकेट टीम का वर्ल्ड कप 2023 में अब तक का सफर सबसे शानदार रहा है भारतीय टीम अभी तक इस वर्ल्ड कप में तीन मुकाबले खेले हैं पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले थे जिसमें 6 विकेट से जीत हुई थी। वही दूसरा मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेले थे जिसमें 8 विकेट से और तीसरा मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेले थे जिसमें सात विकेट से भारतीय टीम मैच जीत लिए थे।

अचानक भुवनेश्वर कुमार(Bhubaneswar Kumar) की भारतीय टीम में एंट्री

वर्ल्ड कप 2023 में भुवनेश्वर कुमार का भाग चमक गया है अचानक इनका भारतीय टीम में बुलावा आया है भुवनेश्वर कुमार काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे लेकिन अब इनको बुलावा आया है।

bhubaneswar kumar vs mohammed siraj
bhubaneswar kumar vs mohammed siraj

भुवी एक ऐसी गेंदबाज है जिनके पास स्पेस के साथ-साथ स्विंग कराने की भी क्षमता होती है वर्ल्ड कप 2023 काफी लंबा चलने वाला है ऐसे में भुवनेश्वर कुमार को भारतीय टीम के साथ बैकअप के तौर पर रखा जा सकता है ताकि जरूरत पड़ने पर टीम में शामिल किया जा सके।

लगभग 1 साल से भारतीय टीम से बाहर थे भुवनेश्वर कुमार(Bhubaneswar Kumar)

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार काफी अनुभवी है लेकिन भारतीय टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे हैं आखिरी बार t20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान भारतीय टीम की जर्सी में दिखे थे और वहां पर उनका प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा था।

t20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम सेमीफाइनल में हार गई थी जिसके बाद से कई सीनियर खिलाड़ी इस फॉर्मेट में नहीं खेले हैं जिसमें रोहित शर्मा विराट कोहली और केएल राहुल का भी नाम शामिल है और भुवनेश्वर कुमार भी शामिल थे लेकिन वनडे टेस्ट फॉर्मेट में रोहित शर्मा, विराट कोहली और राहुल को वापस कर ली गई है।

bhubaneswar kumar vs mohammed siraj
bhubaneswar kumar vs mohammed siraj

भुवनेश्वर कुमार भारतीय टीम के लिए बेहतरीन स्विंग तेज गेंदबाज के लिए मशहूर हैं उनके पास जितनी प्रतिभा है इसका लाभ भारतीय टीम नहीं उठा पाई है अपने 10 साल की करियर में भुवनेश्वर कुमार 21 टेस्ट में 63 121 वनडे में 141 और 87 t20 में 90 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

उम्मीद है कि वर्ल्ड कप 2023 में भुवनेश्वर कुमार को मौका मिल सकता है बैकअप के तौर पर भुवनेश्वर कुमार को रखा जाएगा यदि आवश्यकता परी टू भुवनेश्वर कुमार भारतीय टीम का हिस्सा बनेंगे t20 फॉर्मेट में भुवनेश्वर कुमार भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज भी हैं।

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport