भारत-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज के लिए BCCI ने चुनी अनुभवहीन टीम, नए कप्तान और उपकप्तान के साथ कमजोर दिख रहा भारतीय खेमा

आने वाले दिनों में भारतीय टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर जा रही है। जहाँ 12 जुलाई से 13 अगस्त तक दोनों देशों के बीच 2 टेस्ट मैच, 3 वनडे और 5 टी20 मैच खेले जाएंगे। खबरों के मुताबिक टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई एक कमजोर टीम को भेजेगी। जिसके कप्तान और उपकप्तान नए होंगे।

वेस्टइंडीज को हल्के में लेना पड़ सकता है महंगा

इस टीम को देखने के बाद ऐसा प्रतीत हो रहा है कि वर्ल्डकप के लिए क्वालीफाई ना कर पाने वाली कैरिबियाई टीम को भारतीय चयनकर्ता हल्के में ले रहे हैं। खबरों की माने तो इस टीम में ज्यादातर युवा प्लेयर्स होंगे जो आईपीएल 2023 में देखे जा चुके हैं।

बदले कप्तान और उपकप्तान

साथ ही बीसीसीआई ने इस सीरीज के लिए शिखर धवन को कप्तान जबकि क्रुनाल पंड्या को उपकप्तान बनाकर भेजने का फैसला किया है। इसके अलावा पृथ्वी शॉ और रियान पराग जैसे खिलाड़ी भी इस स्क्वाड में शामिल होंगे। ज्ञात रहे कि आईपीएल में धवन अपनी टीम को टॉप 4 में भी नहीं ले जा सके थे।

टी20 फॉर्मेट में ताकतवर है कैरिबियन टीम

फैंस की माने तो वेस्टइंडीज की उम्दा टी20 टीम के सामने भारत की यह टीम शायद ही टिक सके। अब इसके पीछे बीसीसीआई की क्या मंशा है यह तो कोई नहीं बता सकता। इसके अलावा इस टीम में चंद ऐसे भी खिलाड़ी होंगे जो स्क्वाड में होना डिज़र्व करते हैं। क्योंकि उनका हालिया प्रदर्शन काबिले तारीफ रहा है। अब देखना होगा इस विषय पर आधिकारिक घोषणा कब होती है।

भारत-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज के लिए संभावित इंडियन स्क्वाड

शिखर धवन (C), क्रुनाल पंड्या (VC), पृथ्वी शॉ, सरफराज खान, रियान पराग, शाहरुख़ खान, जितेश शर्मा (WK), राहुल तेवतिया, कृष्णप्पा गौतम, राहुल चाहर, आवेश खान, सुयश शर्मा, आयुष बडोनी, अर्जुन तेंदुलकर

Leave a Comment