चेतेश्वर पुजारा को नहीं मिली वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जगह तो राहुल द्रविड़ ने बताई वजह, क्या टीम से हमेशा के लिए हुआ पत्ता साफ़?

बीसीसीआई ने आज भारतीय टीम का चयन किया है जो वेस्टइंडीज के दौरे पर जाने वाली है। इस दौरे पर भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज लेकर वनडे और टी20 सीरीज भी खेलनी है। बीसीसीआई ने आज दोपहर में इस सीरीज के वनडे और टेस्ट फॉर्मेट के लिए स्क्वाड की घोषणा कर दी है।

इस टेस्ट सीरीज में वापिस से रोहित शर्मा को ही कप्तान बनाया गया है वही एक बार फिर से अजिंक्य रहाणे टीम के उपकप्तान बनाए गए है। उन्होंने अभी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था और इसी कारण उन्हें इस सीरीज में वापसी से मौक़ा मिला है वही उन्हें उप कप्तान भी बना दिया गया है।

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को टीम से निकाला:

भारतीय टीम के नए दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara)पिछले कुछ समय से काफी खराब फॉर्म से गुज़र रहे है। काफी समय से उनके बल्ले से रन नहीं निकला है और इसी कारण टीम में उनकी जगह पर सवाल खड़े किए जा रहे थे जिसके बाद से ये चर्चा का विषय बना हुआ था।

वही आज उन्हें वेस्टइंडीज के दौरे के लिए टीम में नहीं चुना गया है और इस खबर ने सभी को हिला कर रख दिया था। इस बार बीसीसीआई ने उनकी जगह ऐसा लग रहा है कि यशस्वी जैसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ को मौका  दिया है। बीसीसीआई ने खुद चतेश्वर पुजारा को लेकर बात की है।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बात करते हुए बताया कि “चयनकर्ता और राहुल द्रविड़ यशस्वी और रुतुराज जैसे युवाओं को आजमाना चाहते थे, यही कारण है कि चे पुजारा को वेस्टइंडीज दौरे के लिए नहीं चुना गया है। अगर वह घरेलू क्रिकेट में रन बनाते हैं, तो उनके लिए दरवाजे बंद हो जाएंगे।” टीम इंडिया का खाता बंद नहीं किया जाएगा। इसके लिए उन्हें सूचित कर दिया गया है।”

Leave a Comment

Priyanshu Kumar, a seasoned cricket author, brings five years of experience, delivering captivating insights and engaging narratives to cricket enthusiasts.