बाबर आजम की कप्तानी पर गिर सकता है गाज? पीसीबी ने दिया बड़ा संकेत, कहा- हम लोग इनको पूरी आजादी दी परंतु……

Babar Azam: वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान टीम की दुर्गति लिखी हुई है बहुत ही घटिया प्रदर्शन पाकिस्तान टीम का इस वर्ल्ड कप में रहा है इस खराब प्रदर्शन की वजह से कप्तान बाबर आजम की काफी आलोचनाएं हो रही है खास करके पाकिस्तान क्रिकेट फैंस के अलावा पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ही बाबर आजम को कोष रहे हैं। बाबर आजम बतौर कप्तान इस समय सभी के निशाने पर आ गए हैं वर्ल्ड कप 2023 में काफी घटिया प्रदर्शन रहा है पाकिस्तान टीम ने इस वर्ल्ड कप में अभी तक पांच मुकाबले खेले हैं जिनमें दो मैच सिर्फ जीत पाई है।

बाबर आजम(Babar Azam) की कप्तानी पर गिर सकता है गाज

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस वर्ल्ड कप में बाबर आजम की घटिया प्रदर्शन और रणनीति को लेकर बहुत बड़ा कदम उठाने जा रही है बाबर आजम के लिए यह समय बहुत ही दुर्गति का समय आ गया है क्योंकि बाबर आजम की कप्तानी पर गाज गिर सकती है।

पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में बने रहने के लिए शुक्रवार को चेन्नई में होने वाले मुकाबले में साउथ अफ्रीका को हर हालत में पराजित करना होगा, यदि बाबर की टीम इस मुकाबले में हार जाती है तो सेमीफाइनल का रास्ता खत्म हो जाएगा।

पाकिस्तान टीम ने वर्ल्ड कप में अब तक पांच मुकाबला खेला है जिसमें तीन मैच हार गए हैं पहले उसे टीम इंडिया के खिलाफ हार मिली उसके बाद ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान ने भी बुरी तरह से पराजित किया है।

babar azam captaincy
babar azam captaincy

पीसीबी ने बाबर आजम(Babar Azam) की कप्तानी पर दी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बाबर आजम की लगातार घटिया प्रदर्शन की वजह से काफी आलोचना की है इन्होंने इनके कप्तानी पर भी सवाल खड़ा कर दिया है ऐसे में लग रहा है कि बाबर आजम की लॉटरी डूब सकती है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने ऑफिशियल अकाउंट के माध्यम से बाबर आजम पर प्रतिक्रिया दी है इन्होंने कहा है कप्तान बाबर आजम और टीम मैनेजमेंट की मीडिया में हो रही आलोचनाओं को लेकर बोर्ड रवैया का जहां तक सवाल है तो हम पूर्व क्रिकेटर से सहमत है की कामयाबी और नाकामी का खेल हिस्सा है।

आगे इन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप में टीम के प्रदर्शन को देखते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड वही फैसला लेगा जो पाकिस्तान क्रिकेट के हित में होगा। इतना ही नहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तमाम पाकिस्तान क्रिकेट फैंस आग्रह किया है कि इस समय सभी लोग उनके समर्थन में रहे।

 

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport