IND Vs PAK: भारत से मिली शर्मनाक हार के बाद भी बाबर आजम हासिल की बड़ी उपलब्धियां? ODI वर्ल्ड कप में पहली बार अपने नाम किया खास रिकॉर्ड।

ICC Cricket World Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच इस महा मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बहुत बड़ी उपलब्धियां हासिल किया है। 14 अक्टूबर को भारत और पाक के बीच महा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा था। इस मैच में पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 191 रन पर सिमट गई। हालांकि पाकिस्तान टीम की शुरुआती प्रदर्शन भले ही अच्छी थी बेहतरीन अंदाज में पाकिस्तानी बल्लेबाज बल्लेबाजी कर रहे थे जैसे ही बाबर आजम का विकेट गिरा पूरी टीम ताश की पत्तों की तरह बिखरने लगी।

हार के बाद भी बाबर आजम(Babar Azam) हासिल की बड़ी उपलब्धियां

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का भयंकर मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम 191 रन पर सिमट गई।

भले ही पाक टीम की शुरुआत काफी बेहतरीन तरीका से हुई थी लेकिन भारतीय गेंदबाजों मोहम्मद सिराज ने जैसे ही कप्तान बाबर की विकेट लिया उसके बाद पूरी टीम ताश की पत्तों की तरह बिखरने लगी है स्थिति ऐसा बन गया 32 रन पर आठ पाकिस्तानी बल्लेबाज़ सिमट गए थे।

Babar Azam achieved great achievements even after the shameful defeat from India.
Babar Azam achieved great achievements even after the shameful defeat from India.

इस मुकाबले में भले ही पाकिस्तानी टीम को हर का मुंह देखना पड़ा लेकिन कप्तान बाबर आजम ने बेहतरीन अर्धशतक की पारी के लिए और इस दौरान इन्होंने एक बहुत बड़ी उपलब्धियां भी हासिल की है।

बाबर(Babar Azam) ने पहली बार इंडिया के खिलाफ ओडीआई वर्ल्ड कप में हासिल की उपलब्धियां

दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने विश्व कप खेलने से पहले एशिया कप का मुकाबला खेला था यहां पर इनका प्रदर्शन काफी घटिया रहा लेकिन वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले में बाबर ने एक एतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है।

भारत-पाक के बीच हाई वोल्टेज मुकाबले में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने भारत के खिलाफ 50 रन की बेहतरीन पारी खेली है हालांकि 50 रन के बाद अगले ही गेंद पर अपना विकेट गम बैठे।

Babar Azam achieved great achievements even after the shameful defeat from India.
Babar Azam achieved great achievements even after the shameful defeat from India.

इस मुकाबले में भारत के खिलाफ बाबर की 50 रन की परी बहुत ही महत्वपूर्ण थी हालांकि भारतीय टीम बाबर की 50 रन की पारी पर पानी फेर दिए, लेकिन बाबर आजम को एक बड़ी उपलब्धियां हासिल हुई है। भारत के खिलाफ विश्व कप में पहली बार बाबर आजम ने 50 रन बनाए हैं।

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport