AUS Vs NED: नीदरलैंड से ऐतिहासिक जीत के बाद गदगद हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम, मिचेल स्टार्क ने लसिथ मलिंगा की रिकॉर्ड की कर ली बराबरी, वसीम अकरम भी रहे पीछे, जानिए क्या है पूरा मामला।

ICC Cricket World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया टीम जबरदस्त वापसी की है इस वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम की स्थिति सबसे घटिया हो गई थी लेकिन बहुत जल्द ही पूरी ऑस्ट्रेलिया टीम वापसी कर ली है। 25 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के बीच मुकाबला खेला गया था जिसमें ऑस्ट्रेलिया टीम ने बेहतरीन अंदाज में प्रदर्शन कर 309 रन से नीदरलैंड को ऐतिहासिक हार हराई है।

मिचेल स्टार्क(Mitchell Starc) ने हासिल की बहुत बड़ी उपलब्धियां

25 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के बीच खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में धमाल मचा दिया है इतना ही नहीं गेंदबाजी से भी इतना जबरदस्त प्रदर्शन किया की नीदरलैंड की टीम तीन अंक का आंकड़ा भी हासिल नहीं कर पाया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 399 रन की विशाल स्कोर खड़ा किया जवाब में नीदरलैंड की टीम 90 रन पर ऑल आउट हो गई ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से खतरनाक गेंदबाज मिचेल स्टार्क के खाते में भी एक विकेट आया है।

मिचेल स्टार्क के एक विकेट हासिल होने के बाद इन्होंने लसिथ मलिंगा के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है बताया जा रहा है कि 50 ओवर की वर्ल्ड कप में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में लक्षित मलिंगा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

वसीम अकरम(Vasim Akram) छूट गए पीछे

मिचेल स्टार्क ने 56 में विकेट नीदरलैंड के खिलाफ लेने के बाद मलिंगा के रिकॉर्ड को हासिल कर लिया है इतना ही नहीं इन्होंने वसीम अकरम की रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया है।

वाशिम अकरम ने वर्ल्ड कप में 38 मैच खेले हैं जिसमें 55 विकेट ले लिए हैं लेकिन अब इस मामले में मिचेल स्टार्क आगे बढ़ गए हैं इन्होंने वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में मलिंगा के बराबरी किया है।

वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में प्रथम स्थान पर ग्लेन मैकग्रा का नाम दर्ज है इन्होंने इस मेगा इवेंट में कुल 71 विकेट ले लिए हैं जबकि मुरलीधर 68 विकेट के साथ दूसरी स्थान पर है।

 

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport