Asia Cup 2023 के पहले मैच में ऐसी होगी Team India की प्लेईंग 11, Gill और Kohli पर बड़ी जिम्मेदारी, Jaiswal खा सकते इस धांसू प्लेयर की जगह

Asia Cup 2023 के लिए क्रिकेट फैन्स की उत्सुकता चरम सीमा पर है। 31 अगस्त से इस टूर्नामेंट का आगाज किया जाएगा। जो कि 17 सितंबर तक चलेगा। इस टूर्नामेंट के पहले 4 मैच पाकिस्तान में आयोजित किए जाएंगे, जबकि बाकी बचे 9 मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। ऐसे में आज हम नजर डालेंगे एशिया कप के पहले मैच में भारत की संभावित प्लेईंग 11 पर।

कप्तान के साथ प्रिंस करेंगे ओपनिंग

चूंकि यह वर्ल्ड कप से पहले का एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट होने वाला है तो बीसीसीआई सबसे मजबूत प्लेईंग 11 ढूंढने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। कप्तान रोहित शर्मा शुभमन गिल के साथ ओपनिंग का जिम्मा अपने कंधों पर उठाते दिखेंगे। जबकि नंबर 3 का स्थान युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को दिया जा सकता है।

जायसवाल खा सकते सूर्या की जगह

जिस हिसाब से जायसवाल आईपीएल में प्रदर्शन कर चुके हैं और अपने पहले टेस्ट मैच में शतक ठोका है, इस बात की पूरी संभावना है कि वह सूर्यकुमार यादव की जगह खा सकते हैं। क्योंकि सूर्या का एकदिवसीय रिकॉर्ड बेहद निराशाजनक रहा है टी20 फॉर्मेट के मुकाबले। ऐसे में अगर जायसवाल अपना उम्दा प्रदर्शन जारी रखते हैं तो यह पूरी तरह संभव है।

सैमसन और राहुल में सीधी टक्कर

चौथे क्रम पर दिग्गज विराट कोहली जबकि पांचवे क्रम पर संजू सैमसन या केएल राहुल खेलते हुए देखे जा सकते हैं। अब इसका फैसला संजू के एशिया कप से पहले के तमाम मैचों में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। छठे क्रम पर हार्दिक पंड्या तो सांतवें क्रम पर रविंद्र जडेजा अपनी ऑलराउंड काबिलियत दिखाएंगे।

गेंदबाजी में भी दम

वहीं गेंदबाजों की बात करें तो युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, और मोहम्मद सिराज इस डिपार्टमेंट को संभालते हुए दिखाई देंगे। कुल मिलाकर भारत के पास 7 बल्लेबाजी के विकल्प और 6 गेंदबाजी के विकल्प होंगे। जिससे टीम अजेय हो जाएगी और विपक्षी टीमों को इसका खामियाजा बुरी तरह भुगतना होगा।

एशिया कप के पहले मैच में संभावित भारतीय प्लेईंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, संजू सैमसन/केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

Leave a Comment