रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने 14 मई को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए जारी आईपीएल 2023 के 60वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ 112 रनों की विशाल और बेहद अहम जीत दर्ज की। इस एकतरफा मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के विकेटकीपर-बल्लेबाज अनुज रावत ने सराहनीय प्रदर्शन किया।

धोनी को दुनिया का सबसे बेस्ट बल्लेबाज कप्तान और विकेटकीपर कहा जाता है, विकेटकीपर के मामले में धोनी की बराबरी कोई नही कर सकता है, धोनी विकेट के पीछे से ही पुरे मैच का पासा पलट देते हैं, महान विकेटकीपर बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी पलक झपकते ही खिलाड़ी को स्टंप कर देते हैं

लेकिन उनके जैसे ही चुतर चलाक एक खिलाडी का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह महान विकेटकीपर बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी की तरह विपक्षी बल्लेबाज़ को रन आउट करते नज़र आए। यह खिलाडी कोई और नही RCB के विकेटकीपर अनुज हैं  यह घटना राजस्थान रॉयल की इनिंग के 8वें ओवर की आखिरी गेंद पर घटी। शिमरोन हेटमायर ने कर्ण शर्मा की गेंद पर शॉट खेलकर दौड़ लगाई थी। यहां रविचंद्रन अश्विन विकेटों के बीच भागते हुए काफी सुस्त नज़र आए। अनुज रावत ने इसका फायदा उठाया।

मोहम्मद सिराज ने बाउंड्री के पास से गेंद पकड़कर तेज तर्रार थ्रो किया था जिसे अनुज रावत ने विकेट के पीछे पकड़ा और अपने पैरों के बीच से निकालकर सीधा स्टंप पर मार दिया। यह पूरी घटना देखकर रविचंद्रन अश्विन और शिमरोन हेटमायर दंग रह गए जिसके बाद जब घटना का रिव्यू देखा गया तब यह साफ हो गया कि अश्विन आउट हो चुके हैं। यही वजह है अब यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 60वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 59 रनों पर ऑलआउट करके 112 रनों के बड़े अंतर से जीत हासिल की।

Share.

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.

google news